Breaking News

खेत में छिपाकर रखी गयी थी हरियाणा मेड शराब, पुलिस की छापेमारी में हुआ खुलासा

फिरोजाबाद। हरियाणा प्रान्त की शराब की बिक्री यूपी के अन्य जिलों समेत फ़िरोजाबाद में जमकर हो रही है। जिले की क्राइम ब्रांच ने एक खेत से छिपाकर रखी गयी शराब का जखीरा बरामद किया है।
कैसे बरामद हुई शराब: खैरगढ़ थाना क्षेत्र के शेखपुरा गांव से बरामद शराब के संबंध में पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि गांव के ही पास वाहनों की चैकिंग कर रही थी। इस दौरान एक बाइक पर लदीं चार बोरियों को चैक किया गया तो उन बोरियों में 13 सौ क्वार्टर शराब के बरामद हुए। पुलिस ने इस सिलसिले में श्याम बरन को गिरफ्तार कर शराब को कब्जे में ले लिया जबकि उसका एक साथी सत्यवीर भागने में कामयाब रहा।
श्याम बरन की निशानदेही पर पुलिस ने राम भान के खेत से अलग-अलग ब्रांड की 38 पेटी शराब बरामद किया है। पुलिस ने उसके एक साथी राम भान को भी गिरफ्तार कर लिया है।
जिले में गहरी जमीं है शराब माफिया की जड़ें: जनपद पुलिस की यह कार्यवाही कोई नई नहीं है।इससे पहले भी लाखों रुपये कीमत की शराब बरामद की जा चुकी है। हरियाणा प्रान्त की शराब कम कीमत में शराब माफिया यहां लाते है और ऊंची कीमत में इसकी बिक्री की जाती है। हरियाणा में शराब पर टैक्स कम होने की वजह से हरियाणा में यूपी की अपेक्षा सस्ती मिलती है।
शराब माफिया पर ठोस कार्यवाही नहीं: गौरतलब है कि फ़िरोज़ाबाद में तस्करी कर शराब बेचने का धंधा खूब फलफूल रहा है। जबकि पुलिस की कार्यवाई कुछ छुटभैया क़िस्म केे लोगों तक ही सीमित रह जाती है। जनपद की क़ाबिल पुलिस ने आजतक यह जाने की कोशिश नहीं की, इस शराब तस्करी के तालाब की बड़ी मछली कौन है? यही वजह है कि जिले में शराब की तस्करी का खेल धड़ल्ले से जारी है।
रिपोर्ट-अरविंद शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा हमला, भाजपा ने सभी को छला, इंडिया गठबंधन देगा जवाब

लखनऊ:  कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा ने देश ...