Breaking News

व्यापारियों के विरोध के बाद फ़िरोज़ाबाद में ऑड ईवन फॉर्मूला हुआ रद्द, जिले में अब पांचों दिन खुलेंगी दुकानें

फ़िरोजाबाद। व्यापारियों के विरोध के बाद जिले में अब बाजार पांचों दिन बाजार खुलेगी, जबकि शनिवार और रविवार की साप्ताहिक बंदी रहेगी। सरकार के आदेश के बाद जिला प्रशासन ने स्थानीय स्तर पर व्यवस्था लागू कर दी है। जिलाधिकारी ने व्यापारियों को राहत देते हुए जो साप्ताहिक बंदी के दिन पहले से तय बंदी को ख़त्म कर दिया है।

क्यों थे व्यापारी नाराज
फ़िरोज़ाबाद का बाजार एक जून से खुल रहा था लेकिन कुछ शर्तें भी थीं। अबतक की व्यवस्था के मुताबिक एक दिन छोड़कर एक साइड खुलती थी। लेकिन व्यापारियों का कहना है कि पांच दिन बाजार खुलेंगी। वहीं जिला प्रशासन द्वारा लागू किये गए ऑड ईवन फार्मूला के तहत कुछ दुकानें दो दिन तो कुछ तीन दिन ही खुल पा रही थी। इसको लेकर व्यापारियों ने धरना दिया था और मांग भी की थी कि ऑड ईवन फॉर्मूला को खत्म किया जाय।
सिटी मजिस्ट्रेट ने खत्म कराया धरना
व्यापारियों के धरने की जानकारी मिलते ही नगर मजिस्ट्रेट व्यापारियों से मिलने धरना स्थल पर पहुंचे और उन्होंने व्यापारियों की समस्या को सुना।
व्यापारियों ने मांग उठायी कि एक दिन एक साइड और दूसरे दिन दूसरी साइड के बाजार खुलने की व्यवस्था खत्म की जाय। व्यापारियों की मांग पर सिटी मजिस्ट्रेट ने ऑडी ईवन फॉर्मूले को रद्द कर सोशल डिस्टेन्स, मॉस्क और हैंड सेनेटाइजिंग की शर्तों के साथ दोनों तरफ के बाजार खुलने का आदेश जारी कर दिया है।
रिपोर्ट-अरविंद शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...