Breaking News

क्या केएल राहुल ने ले लिया संन्यास? सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा यह पोस्ट, जानें क्या है सच्चाई

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर केएल राहुल इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड कर रहे हैं। राहुल ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में हिस्सा लिया था, लेकिन कुछ खास फॉर्म में नहीं दिखे थे। फिलहाल बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले वह ब्रेक पर हैं, लेकिन गुरुवार को उनके एक पोस्ट ने तहलका मचा दिया। दरअसल, राहुल ने इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा था कि मुझे एक अनाउंसमेंट करना है, आप लोग इंतजार करें। इस पोस्ट के कुछ देर बाद कई स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे। इस स्क्रीनशॉट में राहुल की प्रोफाइल पिक्चर के साथ एक पोस्ट है, जिसमें राहुल संन्यास की घोषणा करते दिख रहे हैं। इसके वायरल होते ही सोशल मीडिया पर तहलका मच गया। हर कोई इस बारे में बात करने लगा।


कुछ फैंस का दावा है केएल राहुल ने इस पोस्ट के जरिये संन्यास का एलान कर दिया है। वहीं, कुछ फैंस का दावा है कि राहुल ने यह पोस्ट करने के बाद इसे डिलीट कर लिया। हालांकि, कुछ फैंस ने इसे फर्जी बताया है और कहा कि यह फोटोशॉप है। कुछ शरारती तत्वों ने उनके ‘मैं जल्द एक घोषणा करने वाला हूं, मेरे साथ बने रहिए’ वाले पोस्ट के साथ इसे जोड़ दिया। बस फिर क्या था यह सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गई।

हालांकि, इस पोस्ट में कोई सच्चाई नजर नहीं आती, क्योंकि फिलहाल उनकी स्टोरी पर ऐसा कुछ भी नहीं है और ज्यादातर फैंस इसे फर्जी बता रहे हैं। राहुल अभी 32 साल के हैं और आगे उनके सामने पूरा करियर पड़ा है। भले ही वह टी20 में अब टीम का हिस्सा नहीं हों, लेकिन वनडे और टेस्ट में वह टीम की बेहद अहम कड़ी हैं।

राहुल का रिकॉर्ड इसकी गवाही देता है। वह अब तक टीम इंडिया के लिए 50 टेस्ट, 77 वनडे और 72 टी20 खेल चुके हैं। 50 टेस्ट में 34.08 की औसत से 2863 रन, 77 वनडे में 49.16 की औसत से 2851 रन और 72 टी20 में 139.13 के स्ट्राइक रेट से 2265 रन बना चुके हैं। टेस्ट में राहुल आठ शतक और 14 अर्धशतक, वनडे में सात शतक और 18 अर्धशतक लगा चुके हैं। टी20 अंतरराष्ट्रीय में राहुल दो शतक और 22 अर्धशतक लगा चुके हैं। इसके अलावा वह 132 आईपीएल मैचों में 45.47 की औसत और 134.61 के स्ट्राइक रेट से 4683 रन बना चुके हैं। इसमें चार शतक और 37 अर्धशतक शामिल हैं।

About News Desk (P)

Check Also

प्रज्ञानंद और वैशाली ने भारत की कराई शानदार शुरुआत, पुरुष और महिला टीमों को मिली जीत

भारतीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानंद और आर वैशाली ने 45वें शतरंज ओलंपियाड में भारत की शानदार ...