Breaking News

खालसा इंटर कॉलेज में तीन महीने से नहीं हुआ वेतन भुगतान

लखनऊ। खालसा इंटर कॉलेज के प्रबंधक ने जिला विद्यालय निरीक्षक पर आरोप लगाया है कि पिछले कई महीनों से विद्यालय के शिक्षक और कर्मचारियों का वेतन वेतन भुगतान न करके हाईकोर्ट के निर्देशों का उल्लंघन किया जा रहा है।

खालसा इंटर कॉलेज के प्रबंधक राजेन्द्र सिंह बग्गा ने शनिवार को जिला विद्यालय निरीक्षक को पत्र प्रेषित करते हुए कहा है कि जून, जुलाई, अगस्त और सितम्बर माह के वेतन भुगतान के लिए उच्च न्यायालय की लखनऊ खण्डपीठ में दायर याचिका के सापेक्ष न्यायालय ने 16 सितम्बर को खालसा कालेज के शिक्षकों और कर्मचारियों के पक्ष में फैसला सुनाते हुए शीघ्र वेतन भुगतान करने के आदेश दिये थे। किन्तु जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से जब कोई कार्यवाही नहीं की गई तो प्रबंध समिति की ओर से 29 सितम्बर को स्पीडपोस्ट के माध्यम से पत्र प्रेषित करते हुए वेतन भुगतान के लिए पुनः अनुरोध किया गया।

प्रबंधक राजेन्द्र सिंह बग्गा ने बताया कि जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से की जा रही लापरवाही के कारण कालेज के शिक्षकों और कर्मचारियों के आश्रितों को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा है कि किसी भी विषम और अप्रिय घटना के लिए विद्यालय प्रबंध समिति और प्रबंधक जिम्मेदार नहीं होंगे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

पूर्वाेत्तर रेलवे: संरक्षा महासम्मेलन के दौरान आयोजित की गईं विभिन्न विषयों पर कार्यशाला

• मण्डल रेल प्रबन्धक आदित्य कुमार और वरिष्ठ मण्डल संरक्षा अधिकारी डा शिल्पी कन्नौजिया ने ...