Breaking News

गर्मियों में मौसमी का जूस पीने से सेहत को मिलते है बड़े फायदे

 गर्मियों में अक्सर कई लोगों को मौसमी का जूस पीना बेहद पसंद होता है। यह जूस न सर्फ पीने में बेहद टेस्टी होता है बल्कि सेहत के लिए कई फायदे भी साथ लेकर आता है।

जी हां, मौसमी के जूस की तासीर ठंडी होने की वजह से ये शरीर को ठंडक देने के साथ पूरा दिन हाइड्रेट और फ्रेश रखने में मदद करता है। इस फल में विटामिन सी,पोटेशियम, जिंक, कैल्शियम, फाइबर, कॉपर और आयरन भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। जो शरीर को अंदर से मजबूत बनाए रखने में मदद करते हैं। आइए जानते हैं गर्मियों में मौसमी का जूस पीने के सेहत को मिलते हैं कौन से फायदे।

मौसमी में मौजूद विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट त्वचा के लिए बहुत लाभकारी होते हैं। इस जूस का सेवन करने से त्वचा के दाग-धब्बे और पिंपल्स की समस्या ठीक हो सकती है।

मौसमी का सेवन मानसिक समस्याओं के इलाज में भी फायदेमंद माना जाता है। अगर आपको भी हमेशा सिरदर्द, चक्कर आना और मतली की परेशानी रहती है, तो आप सुबह खाली पेट मौसमी के जूस का सेवन करें।

अगर आप अपना वेट लॉस नेचुरल तरीके अपनाकर करना चाहते हैं तो मौसबी का जूस आपकी मदद कर सकता है। मौसबी के जूस में पानी और शहद मिलाकर सुबह सेवन करने से वजन कम करने में मदद मिल सकती है।

मौसमी के जूस में मौजूद विटामिन सी की भरपूर मात्रा शरीर की रोगों से लड़ने की क्षमता बढ़ाकर उसे अंदर से मजबूत बनाती है। अपनी इम्यूनिटी मजबूत बनाने के लिए आप सुबह खाली पेट एक गिलास मौसमी का जूस पी सकते हैं।

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...