Breaking News

चेहरे के डार्क सर्कल्स से छुटकारा पाने के लिए करे ये उपाय, फिर देखे असर

आंखों के आसपास की स्किन काफी सेंसिटिव होती है। ऐसे में कई बार देर रात तक जागने, अच्छी नींद न ले पाने या अन्य किसी कारण की वजह से लोगों को डार्क सर्कल्स की समस्या होने लगती है।

चेहरे पर नजर आने वाले ये डार्क सर्कल्स आपकी खूबसूरती और निखार दोनों को कम कर देते हैं। अगर आप भी डार्क सर्कल्स की समस्या से परेशान हैं और जल्द ही इनसे छुटकारा पाना चाहती हैं तो ये घरेलू उपाय आपकी मदद कर सकते हैं।

खीरा-
खीरे में कई ऐसे गुण मौजूद होते हैं जो त्वचा के रंग को निखारने में मदद करते हैं। इस उपाय को करने के लिए सबसे पहले खीरे को गोल आकार में काटकर आधे घंटे के लिए फ्रिज में रख दें। इसके बाद खीरे को फ्रिज से निकालकर आंखों पर रख दें।

टी बैग-
डार्क सर्कल्स से छुटकारा पाने के लिए आप टी बैग्स का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इस उपाय को करने के लिए आपको टी बैग पानी में डिप करके कुछ देर रखना है, इसके बाद टी बैग 10 मिनट के लिए डार्क सर्कल्स पर रखना है। ग्रीन टी में एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण मौजूद होने की वजह से ये डार्क सर्कल्स ठीक करने में मदद करते हैं।

आलू-
आलू में मौजूद प्राकृतिक ब्लीचिंग गुण आंखों के नीचे पड़ने वाले डार्क सर्कल्स और सूजन को हल्का करने में मदद कर सकते हैं। इस उपाय को करने के लिए आपको सबसे पहले कद्दूकस किया हुआ कच्चा आलू लेकर उसका जूस निकालकर अलग रख लेना है। इसके बाद जूस में रूई भिगोकर अपनी आंखों पर 10 मिनट के लिए रखें। दस मिनट बाद चेहरा साफ पानी से धो लें।

 

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...