Breaking News

सिर्फ भवनों में नहीं, उद्यानों में भी मिल रही स्वास्थ्य सेवाएं, वाराणसी में तीन पार्क बने ‘हॉस्पिटल’

• पार्कों में आने वाले लोगों को आयुष पद्धति से चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करा रहे योगी सरकार के डॉक्टर

• वाराणसी में अभी ये सुविधा शहर के तीन प्रमुख पार्को में मिल रही

वाराणसी। भवनों से निकलकर अब अस्पताल और स्वास्थ्य सेवाएं पार्कों में भी मिलने लगी हैं। योगी सरकार के चिकित्सक आयुर्वेद, यूनानी और होम्योपैथिक चिकित्सा पद्धति के द्वारा पार्को में सुबह आने वाले मरीजों को सलाह दे रहे हैं। साथ ही योग प्रशिक्षक योगाभ्यास करा रहे हैं। वाराणसी में अभी ये सुविधा शहर के तीन प्रमुख पार्को में मिल रही है, जहां सुबह सबसे ज्यादा लोग आते हैं।

तीन पार्क बने 'हॉस्पिटल'

क्षेत्रीय आयुर्वेद एवं यूनानी अधिकारी डॉ भावना द्विवेदी ने बताया कि शहीद उद्यान पार्क सिगरा, बेनियाबाग पार्क, डियर पार्क सारनाथ में 1 मार्च से ये सुविधा शुरू की गई है। ये सुविधा सोमवार से शनिवार तक दी जा रही है।

मायके रह रही पत्नी से दस माह का बच्चा छीनकर भाग गया पति, महिला ने पुलिस से लगाई गुहार

जिसका मकसद आम लोगो को स्वस्थ रखने और स्वास्थ को उत्तम रखना है, जिससे आम लोगों को काफी लाभ हो रहा है। जिले के 27 आयुष अस्पातलों में इन मरीजों को दवा भी उपलब्ध कराई जा रही है।

तीन पार्क बने 'हॉस्पिटल'

क्षेत्रीय आयुर्वेद एवं यूनानी अधिकारी ने बताया कि गर्मी के दिनों में अप्रैल से सितम्बर तक प्रतिदिन 2 चरणों में सुबह 6:15 से 7 बजे तक एवं 7:15 से 8 बजे तक और ठंड के मौसम में अक्टूबर से मार्च तक 7:15 से 8 बजे तक एवं 8:15 से 9 बजे तक योग प्रशिक्षकों द्वारा योगाभ्यास कराया जायेगा।

पार्क में ही आयुष विद्या द्वारा आयुर्वेद, होम्योपैथी और यूनानी पद्धति से ग्रीष्म काल में सुबह 7 से 8 और ठंड के दिनों सुबह 8 से 9 बजे तक चिकित्साकिय परामर्श दिया जायेगा।

रिपोर्ट-संजय गुप्ता

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...