Breaking News

पत्रकारों से जुड़ी जो भी समस्याएं आएंगी, उनका समाधान होगा: संजय प्रसाद

  • एनयूजेआई उत्तर प्रदेश के संयोजक प्रमोद गोस्वामी ने जिलों में आयुष्मान कार्ड बनाए जाने और पत्रकारों के विरुद्ध दर्ज झूठे मुकदमे वापस करने की उठाई मांग
  • एनयूजेआई, उत्तर प्रदेश के प्रतिनिधिमंडल से भेंट-वार्ता के दौरान प्रमुख सचिव संजय प्रसाद ने दिया आश्वासन
  • प्रतिनिधिमंडल में वरिष्ठ पत्रकार अजय कुमार, सुरेंद्र दुबे, के बक्स सिंह, संतोष भगवन और अनुपम चौहान रहे शामिल

लखनऊ। पत्रकारों की समस्याओं के समाधान के लिए समर्पित एनयूजे (इंडिया) निरंतर प्रतिबद्धता के साथ देश भर में संघर्षरत है। इसी कड़ी में संगठन की राज्य इकाई एनयूजे (इंडिया), उत्तर प्रदेश के संयोजक प्रमोद गोस्वामी के नेतृत्व में सोमवार को प्रतिनिधिमंडल ने उत्तर प्रदेश शासन के प्रमुख सचिव गृह एवं सूचना संजय प्रसाद से लोक भवन स्थित उनके कार्यालय में भेंटवार्ता की।

मुख्यमंत्री योगी बोले, सुरक्षा के मुद्दे पर हम महिलाओं का विश्वास जीतने में सफल रहे

प्रतिनिधिमंडल में एनयूजे स्कूल ऑफ जर्नलिज़्म के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अजय कुमार, वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र दुबे, वरिष्ठ पत्रकार के बक्स सिंह, एनयूजे (इंडिया), उत्तर प्रदेश के महामंत्री संतोष भगवन और कोषाध्यक्ष अनुपम चौहान शामिल रहे। प्रमुख सचिव ने प्रतिनिधिमंडल किया कि पत्रकारों से जुड़ी सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

पत्रकारों से जुड़ी जो भी समस्याएं आएंगी, उनका समाधान होगा: संजय प्रसाद

भेंटवार्ता के दौरान प्रतिनिधिमंडल ने प्रमुख सचिव गृह एवं सूचना संजय प्रसाद को ज्ञापन भी सौंपा। इस ज्ञापन के माध्यम से पत्रकारों के विरुद्ध पूर्व में दर्ज कराए गए मुकदमों को वापस लेने, अख़बारों को समान रूप से विज्ञापन देने और जिन जनपदों में आयुष्मान कार्ड बनना लंबित हैं उनकी सूची जारी कर कार्ड बनाए जाने समेत कई अन्य महत्वपूर्ण मांगें उठाई गईं। भेंटवार्ता के दौरान ही प्रतिनिधिमंडल ने प्रमुख सचिव द्वारा पूर्व जारी किए गए पत्र पर विरोध भी दर्ज कराया गया।

पत्रकारों से जुड़ी जो भी समस्याएं आएंगी, उनका समाधान होगा: संजय प्रसाद

जिस पर संजय प्रसाद ने उक्त पत्र का आशय स्पष्ट करते हुए बताया कि यहां उनका तात्पर्य विशेष तौर पर ऐसे नॉन रजिस्टर्ड यूट्यूब चैनलों से है जो महज सरकार विरोधी अपुष्ट खबरों को प्रसारित कर रहे हैं। उचित और सही समाचारों की कटिंग को आईजीआरएस पोर्टल पर दर्ज कराने का भी निर्देश दिया गया है, इसका सीधा लाभ यह होगा कि जिम्मेदार अधिकारियों की जवाबदेही सुनिश्चित होगी।

पत्रकारों से जुड़ी जो भी समस्याएं आएंगी, उनका समाधान होगा: संजय प्रसाद

श्री प्रसाद ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त करते हुए कहा कि उन्हें भली-भांति ज्ञात है कि एनयूजे (इंडिया) सर्वाधिक सक्रिय और विशाल संगठन है। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि एनयूजे (इंडिया), उत्तर प्रदेश के माध्यम से उनके समक्ष पत्रकारों से जुड़ी जो भी समस्याएं आएंगी उनका तत्काल निदान कराया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल ने श्री प्रसाद से मान्यता समिति में एनयूजे (इंडिया), उत्तर प्रदेश से दो वरिष्ठ पत्रकारों का नाम शामिल करने की मांग भी रखी। इस पर उन्होंने समिति में जल्द ही दोनों नाम शामिल करने का आश्वासन दिया।

About Samar Saleel

Check Also

खाने में प्याज देख आगबबूला हुए कांवड़िए, ढाबे में तोड़फोड़, कारीगर फरार

मुजफ्फरनगर:  उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद के छपार क्षेत्र के परेई चौराहे पर कांवड़ियां ने ...