उत्तर भारत में छायेगा घना कोहरा, कश्मीर और हिमाचल में बर्फबारी से ठप हुई बिजली व्यवस्था

उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में बर्फबारी और बारिश देखी जा रही है और भारी हिमपात के कारण जम्मू कश्मीर में हवाई और सड़क यातायात प्रभावित हुआ है. जबकि राजधानी दिल्ली में ओलावृष्टि के कारण ठंड बढ़ गई. कश्मीर और हिमाचल में बर्फबारी से स्थानीय लोगों को कई दिक्कतें हो रही हैं. दोनों राज्यों के कई जिलों में तेज हवा चलने और बर्फ गिरने से बिजली तक ठप हो गई है.

इसके अलावा राजस्थान के माउंट आबू में बुधवार रात न्यूनतम तापमान माइनस 1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार राज्य के मैदानी भागों में फलौदी में न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राजस्थान में 4 दिन कोहरा छाने का अनुमान है. मध्य प्रदेश में अब ठंड का असर कम होने लगा है. मध्य प्रदेश में तापमान 5 डिग्री बढ़कर 29.6 डिग्री पर पहुंच गया है.

Loading...

कश्मीर घाटी में भीषण बर्फबारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. 3 जनवरी से श्रीनगर से जाने वाली सभी फ्लाइट रद हैं. 300 किमी लंबे जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर ट्रैफिक बंद है. जाम में हजारों ट्रक और यात्री वाहन फंसे हुए हैं. हजारों पर्यटक पहलगाम, गुलमर्ग, श्रीनगर में फंसे हुए हैं. बर्फबारी के बाद उत्तरी-दक्षिणी जिलों में पावर लाइन के ब्रेकडाउन से बिजली सप्लाई ठप हो गई है.

वहीं मध्य प्रदेश में दिन के तापमान में उछाल दज किया गया. भोपाल में मौसम के तेवर बदल गए हैं और दिन में ठंडक नहीं है. बुधवार को दिन का पारा सामान्य से 5 डिग्री ज्यादा 29.6 डिग्री पर पहुंच गया. 5 साल बाद जनवरी का यह सबसे गर्म दिन रहा. हालांकि शुक्रवार और शनिवार को बादल छाने के आसार हैं.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

तुर्की के मालवाहक पोत पर समुद्री लुटेरों का हमला, चालक दल के एक सदस्य की हत्या की, 15 का अपहरण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अंकारा। समुद्री लुटेरों ने पश्चिमी अफ्रीका के तट ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *