Breaking News

सीएम योगी के लिए अमेरिका से आया Helicopter

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अमेरिका में निर्मित एक अत्याधुनिक Helicopter हेलिकॉप्टर खरीदा है। इस नौ सीटर हेलिकॉप्टर को खरीदने के लिए योगी सरकार ने कुल 84 करोड़ रूपए खर्च किए हैं।

Helicopter से उत्तराखंड में

अमेरिका की टीम ने हेलिकॉप्टर Helicopter से उत्तराखंड में सफल उड़ान भरी और सारी औपचारिकताओं के बाद इसे योगी सरकार को सौंप दिया। योगी सरकार के बेड़े में शामिल यह अत्याधुनिक हेलीकाप्टर कई खूबियों से लैस है।सफाल उड़ान के बाद हेलिकॉप्टर बरेली से लखनऊ पहुंच गया और इसे राज्य संपत्ति विभाग को सौंप दिया दिया गया।

अमेरिका में बने इस उड़नखटोले में कई ऐसी खासियत हैं जो योगी सरकार के बेड़े में शामिल अभी तक के दूसरे हेलिकॉप्टरों में नहीं थीं। नौ सीटों वाला इस हेलिकॉप्टर को अमेरिका की टीम ने विशेष डिजाइन दिया है। इसके साथ ही योगी सरकार के सुपुर्द करने से पहले अमेरिका की टीम ने उत्तराखंड में इससे सफल उड़ान भरी। पहाड़ी इलाकों में सारे परीक्षणों में खरा उतरने के बाद टीम ने हेलिकॉप्टर को यूपी सरकार को सौंपा।

परीक्षण के बाद यह हेलीकाप्टर उत्तराखंड से वापस बरेली आया। वहां करीब एक घंटे रुकने के बाद इस अत्याधुनिक हेलीकाप्टर ने बरेली से लखनऊ के लिए उड़ान भरी। जानकारी के मुताबिक यूपी सरकार के पास अभी तक ऐसा कोई हाईटेक हेलीकाप्टर नहीं था। प्रदेश की योगी सरकार ने अमेरिका की कंपनी से हाईटेक हेलीकाप्टर का सौदा किया था। जिसके बाद अमरिका से आए एक्सपर्ट की टीम खुद हेलीकाप्टर को लेकर बरेली पुलिस लाइन पहुंची थी।

 

About Samar Saleel

Check Also

सुलझा हुआ, सेवाभावी नेता राम नाईक: सुमित्रा महाजन

• 90 वर्ष पूर्ति पर राम नाईक का अभिनंदन समारोह अत्यंत सुलझा हुआ, सेवाभावी संघ ...