Breaking News

कुंडली से मंगल दोष दूर करेगा गुड़हल

वास्तुशास्त्र हर किसी के जीवन में अहम भूमिका अदा करता है इसमें कई ऐसे पेड़ पौधे बताए गए हैं जिन्हें घर की सही दिशा और स्थान पर लगाने से लाभ मिलता है। इन्हीं में से एक गुड़हल का पौधा है जो बेहद उपयोगी माना गया हैं।

वास्तु और ज्योतिषशास्त्र में गुड़हल के फूलों के कई अचूक और असरदार उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से जीवन की सभी समस्याओं का समाधान हो जाता है साथ ही साथ कुंडली में व्याप्त मंगल दोष भी दूर होता है तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा गुड़हल के असरदार उपाय बता रहे हैं।

गुड़हल के आसान उपाय-
अगर किसी जातक की कुंडली में मंगल दोष व्याप्त है तो इससे छुटकारा पाने में गुड़हल बेहद मददगार साबित हो सकता हैं। इसके लिए आप अपने घर में श्एक गुड़हल का पौधा लगाएं। इससे मंगल मजबूत होता है और विवाह में आने वाली बाधाएं दूर हो जाती है। समाज में मान सम्मान बढ़ाने के लिए आप सूर्य भगवान की उपासना करते वक्त गुड़हल के पुष्पों का प्रयोग जरूर करें सूर्य को जल देते वक्त पानी में गुड़हल के फूल जरूर डालें ऐसा करने से भगवान सूर्य प्रसन्न होकर आशीर्वाद प्रदान करते हैं।

आर्थिक तंगी व कर्ज से छुटकारा पाने के लिए घर में गुड़हल का पौधा लगाएं और इसकी देखभाल करें। ऐसा करने से माता लक्ष्मी की कृपा बरसाती है और आर्थिक परेशानी व कर्ज से मुक्ति मिलती है। घर की नकारात्मकता और वास्तुदोष को दूर करने के लिए आप घर में गुड़हल के ताजे फूल जरूर रखें। ऐसा करने से लाभ मिलता है।

About News Desk (P)

Check Also

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024

मेष राशि:  मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन नुकसानदेह रहेगा। पारिवारिक बातों को ...