Breaking News

गाड़ियों की हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट पर फिलहाल रोक, नई तारीख की घोषणा जल्द

उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग ने सोमवार को बड़ा फैसला लेते हुए सभी तरह की गाड़ियों में हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट के आदेश पर फिलहाल रोक लगा दी है. परिवहन विभाग ने कहा कि बाद में वो इस मामले में नई तारीख जारी करेंगे. सरकारी अधिकारी ने बताया कि जिन लोगों ने पोर्टल पर बुकिंग करा रखी है, उन्हें कैंसल करने की जरूरत नहीं है. उन्हें पहले से मिली तारीख में ही प्लेट मिलेगी.

सोसाइटी ऑफ इंडिया ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चर्स बुकिंग प्रकिया को आसान बनाने के लिए एक वेबसाइट बना रही है. वेबसाइट बनने तक हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट की प्रकिया पर रोक लगी रहेगी. परिवहन विभाग के सूत्रों के मुताबिक वेबसाइट सभी डीलर्स के लिए एक कॉमन प्लेटफॉर्म का काम करेगी. सब कुछ ठीक रहा था तो वेबसाइट अगले 10 दिन में बनकर तैयार हो जाएगी.

साथ ही कहा कि पहले हम इसका ट्रायल लेंगे और इसके बाद ही इसे जनता तके लिए खोलेंगे. एक अधिकारी ने कहा कि सोसाइटी ऑफ इंडिया ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चर्स अभी सिर्फ दिल्ली और उत्तर प्रदेश के लिए वेबसाइट बना रहा है. बता दें कि उत्तर प्रदेश में पुरानी बाइक और गाड़ियों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने की अनिवार्यता ने लोगों को परेशान कर रखा है. कही ऑनलाइन प्रकिया में दिक्कतें तो कहीं नंबर प्लेट के बदले ज्यादा पैसे मांगे जान पर लोग काफी ज्यादा परेशान हैं.

हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट पर फिलहाल रोक होने के साथ ही आरटीओ कार्यालय में गाड़ियों के फिटनेस संबंधी काम हो सकेंगे. फिटनेस प्रमाण पत्र मिलने के साथ ही पते में बदलाव, गाड़ी ट्रांसफर, रजिस्ट्रेशन का नवीनीकरण, एनओसी, नया परमिट, परमिट नवीनीकरण भी मिल सकेंगे.

About Aditya Jaiswal

Check Also

जलभराव की शिकायत मिली तो अधकारी करवाई के लिये तैयार रहें : ओपी श्रीवास्तव

लखनऊ। बरसात में जलभराव की शिकायत आई तो अधिकारी कारवाई के लिए तैयार रहें। प्रमुख ...