Breaking News

हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी व प्रवक्ता शिशिर नजरबंद

खम्मनपीर मजार पर हनुमान चालीस पाठ करने की घोषणा की थी

लखनऊ। चारबाग स्थित खम्मनपीर की मजार पर हनुमान चालीसा पाठ करने की घोषणा के बाद पुलिस प्रशासन ने आज अखिल भारत हिन्दू महासभा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी और राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी को उनके आवासों पर नजरबंद कर दिया गया। नजरबंद की खबर फैलते ही सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता हिन्दू महासभा के प्रान्तीय कार्यालय कुर्सीरोड और प्रदेश अध्यक्ष के आवास पर पहुंच गये और प्रशासन विरोधी नारेबाजी की। अखिल भारत हिन्दू महासभा ने रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण और खम्मनपीर मजार को हटाने की मांग को लेकर आज बुधवार को सुन्दरकांड करने की चेतावनी दी थी।

ऋषि त्रिवेदी

इस चेतावनी के बाद पुलिस प्रशासन हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी को उनके कुर्सीरोड स्थित आवास पर कल देर रात से उनके आवास नजर बंद कर दिया गया वहीं आज सुबह राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी को नजरबंद किया गया।

भारत के स्वर्णिम दौर की परिकल्पना को साकार करने वाला बजट- डा दिनेश शर्मा

पार्टी के नेताओं को नजरबंद किये जाने के बाद हिन्दू महासभा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा है कि हिन्दू महासभा रेलवे और सरकारी जमीनों और हिन्दू धार्मिक स्थलों पर अतिक्रमण कर बनाई गई मजारों, मस्जिदों और झुग्गी झोपडिय़ों को हटाये जाने के लिये निरन्तर संघर्ष करती रहेगी।

ऋषि त्रिवेदी

पुलिस प्रशासन की इस काररवाई पर नाराजगी व्यक्त करते हुये अखिल भारत हिन्दू महासभा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने कहा कि हिन्दू महासभा के कार्यकर्ता शान्तिपूर्ण ढंग से हनुमान चालीसा का पाठ करने जा रहे थे, जिसको रोकना गलत था। श्री त्रिवेदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में काशी, मथुरा सहित चारबाग स्थित खम्मन पीर की मजार का मामला हो या फिर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में लगी जिन्ना की तस्वीर का मामला हो, इसे अतिक्रमणमुक्त करने के लिये संकल्पबद्घ है और इसके लिये हिन्दू महासभा निरन्तर संघर्ष जारी रखेगी।

About Samar Saleel

Check Also

पूर्वाेत्तर रेलवे में यात्रियों को अनावश्यक लम्बी कतार से बचाने के लिए मोबाइल से टिकट प्राप्त करने की व्यवस्था लागू

लखनऊ। रेल यात्रियों की सुविधा को उन्नयन किये जाने की दिशा में पूर्वाेत्तर रेलवे लखनऊ ...