Breaking News

केंद्रीय बजट मध्यम वर्ग के लोगों के लिए महज धोखा- रोहित अग्रवाल

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रोहित अग्रवाल ने कहा कि यह केंद्रीय बजट मध्यम वर्ग के लोगों के लिए धोखा है। बजट की पूरी योजना सरकार के खास चंद उद्योगपतियों पर ध्यान केंद्रित करके तैयार की गई है। आम आदमी की जेब खाली की खाली ही रही।

केंद्रीय बजट

श्री अग्रवाल ने कहा कि भाजपा केंद्र में लंबा कार्यकाल पूरा कर चुकी है, आज तक इनका कोई भी बजट जनहित में नहीं रहा है, महंगाई दर नियंत्रण से बाहर है। इन्होंने कर्ज में डूबे उन किसानों की भावनाओं का अपमान किया है जो बजट से राहत की उम्मीद लिए बैठे थे। प्रदेश अध्यक्ष रोहित अग्रवाल ने कहा कि लघु उद्योगों के लिए बजट में एक लाइन की भी चर्चा नहीं है, खुद को व्यापारियों का हितैषी कहने वाली भाजपा सरकार अपने बजट में महामारी और अन्य कई कारणों से त्रस्त व्यापारी वर्ग को राहत देने में आज फिर असफल हुई है।

देश की पूँजी और अर्थव्यवस्था चंद उद्योगपति समेट रहे हैं। रोहित अग्रवाल ने कहा कि इस बजट के जरिए 2024 के लोकसभा चुनाव में सरकार अपनी नाकामी पर पर्दा डालना चाहती है, लेकिन इनके खेल को जनता बेहतर समझ चुकी है, अब और जुमलेबाजी नहीं चलेगी। उन्होंने कहा कि इनके कार्यकाल में बजट आते रहे, ये दोगुनी आय का वादा करते रहे लेकिन इनकी सरकार में मध्यम वर्ग, निम्न वर्ग में पहुँच गया।

बजट में देश के जनमानस के साथ विश्वासघात किया गया गया- अनिल दुबे

श्री अग्रवाल ने कहा कि हमारे देश में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन देकर सरकार सीना ठोकती है, लेकिन ये गर्व का नहीं सवाल का विषय है कि आखिर देश में इतनी गरीबी क्यों आई?? सरकार को जनता और विपक्ष के इस सवाल का जवाब सार्वजनिक मंच पर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि व्यापार में सरलता (Ease of Doing Business) इस सरकार का सबसे बड़ा जुमला है। छोटे व्यापारियों के लिए बजट में कोई राहत नहीं है, साथ ही सरकारी तंत्र की तरफ से कोई सहयोग नहीं मिलता है।

About Samar Saleel

Check Also

बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष ने अपनाया कड़ा रूख, बोले- स्कूल से 100 मीटर तक न दिखे तंबाकू

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश राज्य बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉ देवेन्द्र शर्मा ने सर्किट हाउस ...