Breaking News

कैलिफोर्निया में हिंदू मंदिर मे तोड़फोड़, दीवारों पर लिखे गए खालिस्तानी समर्थक नारे

अमेरिका के कैलिफोर्निया के नेवार्क में एक हिंदू मंदिर की बाहरी दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे गए हैं. इसके अलावा मंदिर की दीवारों को नुकसान भी पहुंचाया गया. हिंदू मंदिर की बाहरी दीवारों पर पर खालिस्तानी समर्थक नारे लिखे गए. मंदिर के साथ की गई तोड़ फोड़ वाली तस्वीरें हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन द्वारा एक्स पर साझा की गईं, जिसमें स्वामीनारायण मंदिर वासना संस्था की दीवारों पर खालिस्तानी समर्थक नारे लिखे हुए दिख रहे हैं. तस्वीरों में मंदिर की दीवार पर भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नफरत भरे नारे लगे हुए हैं. फाउंडेशन ने कहा कि घटना की जांच घृणा अपराध के रूप में की जानी चाहिए और कहा कि नेवार्क पुलिस विभाग और न्याय विभाग नागरिक अधिकार प्रभाग को इसके बारे में सूचित किया गया था.

हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन का पोस्ट
हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए लिखा कि नेवार्क में स्थित हिंदू मंदिर की दीवारों पर खालिस्तान आतंकवादी भिंडरावाले का उल्लेख किया गया है. खालिस्तानियों ने ऐसा इसलिए किया, क्योंकि वो हिंदुओं के दिल में खौफ पैदा करना चाहते हैं.

कई बार हिंदू मंदिरों को बनाया गया निशाना
ये पहली बार नहीं था जब अमेरिका में किसी हिंदू मंदिर को नुकसान पहुंचाया गया है. ऐसी घटनाएं देश के साथ-साथ पड़ोसी देश कनाडा में भी पहले हो चुकी हैं. हाल ही में कनाडा के सरे शहर में एक मंदिर में आधी रात को चरमपंथियों ने तोड़फोड़ की थी. मंदिर के मुख्य द्वार पर सार्वजनिक सभा से संबंधित पोस्टर चिपकाए गए थे, जिसमें खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की मौत को उजागर किया गया था.इस साल जनवरी में मेलबर्न के उत्तरी उपनगर मिल पार्क में बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर की दीवारों को खालिस्तान समर्थकों ने बर्बाद कर दिया गया था क्योंकि मंदिर की दीवारों पर अपमानजनक नारों लिख दिए थे.

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...