Breaking News

‘देश में बढ़ रही बेरोजगारी’, राहुल गांधी ने साझा किया हार्वर्ड के छात्रों से बातचीत का वीडियो

हार्वर्ड विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ बातचीत का कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक पोस्ट सोशल मीडिया में साझा किया है। 15 दिसंबर को हुई बातचीत का वीडियो साझा करते हुए उन्होंने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था बढ़ रही है लेकिन धन का वितरण नहीं हो रहा है। साथ ही कहा कि बेरोजगारी एक चुनौती बनकर उभर रही हैं।

बेरोजगार एक बड़ी समस्या- राहुल गांधी
वीडियो के मुताबिक राहुल गांधी ने बातचीत करते हुए कहा कि जब आप कभी आर्थिक विकास के बारे में बात करते हैं तो आपको यह सवाल पूछना होगा कि आर्थिक विकास किसके हित में हैं। उन्होंने कहा कि पूछने का सवाल यह है कि उस विकास की प्रकृति क्या है, साथ ही सोचना होगा कि उससे किसे लाभ हो रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि हम ऋण मॉडल पर काम कर रहे हैं लेकिन उत्पादन नहीं कर पा रहे हैं। भारत में वास्तिवक चुनौती यह है कि हम उत्पादन अर्थव्यवस्था कैसे स्थापित करें। जिससे बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार मिल सकें।

छात्रों से बातचीत के दौरान केंद्र सरकार पर हमला
वहीं अदाणी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि हमें पता है कि मिस्टर अदाणी सीधे प्रधानमंत्री से जुड़े हुए हैं। वह हमारे सभी बंदरगाहों, हवाई अड्डों, हमारे बुनियादी ढांचे के मालिक है। साथ ही राहुल गांधी ने छात्रों से बातचीत करते हुए जाति को ही वास्तविक समस्या करार दी। वहीं छात्रों से बातचीत के दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह भारत को राज्यों के संघ के रूप में नहीं बल्कि एक विचारधारा, एक धर्म, एक भाषा वाले राष्ट्र के रूप में मानती है।

यात्रा के जरिए लोगों तक संदेश पहुंचाया- राहुल गांधी
भारत जोड़ो यात्रा पर जिक्र करते हुए कहा कि निष्पक्ष मीडिया, निष्पक्ष कानूनी प्रणाली, निष्पक्ष चुनाव आयोग जैसे तटस्थ स्थानों की आवश्यकता है। मैं चार हजार किलोमीटर चला क्योंकि इससे बेहतर किसी और तरीके से संदेश नहीं पहुंचा सकता था। संदेश पहुंचाने का कोई दूसरा रास्ता नहीं था।

About News Desk (P)

Check Also

ईडी के हलफनामे पर केजरीवाल का जवाब, एजेंसी पर लगाए मनमानी के आरोप; कहा- रिश्वत के कोई सबूत नहीं

दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय के हलफनामे का ...