Breaking News

सनातन व वैज्ञानिक है हिन्दुतत्व: पुष्पेन्द्र कुलश्रेष्ठ

हिन्दू धर्महिन्दुतत्व की जीवन पद्धति सनातन विज्ञान है। सनातन स्थिर नहीं है। उसमें नए तथ्य शामिल होते रहते हैं। सनातन ब्रह्रांड के साथ पैदा हुआ। ब्रह्रांड के साथ समाप्त होगा। लोग कहते हैं सब धर्म बराबर हैं। जब कोई धर्म होगा तभी तो बराबर होगा। ईसाई व इस्लाम पंथ हैं। इस्लाम व ईसाई पंथ की उत्पत्ति हुई है। सत्ता के भरोसे जो राष्ट्र रहता है, वह समाप्त हो जाता है। राष्ट्र से सत्ता चलती है, सत्ता से राष्ट्र नहीं।

इसलिए हमको सत्ता के पीछे नहीं भागना चाहिए। यह बातें प्रखर वक्ता पुष्पेन्द्र कुलश्रेष्ठ ने कही। गोमती नगर विस्तार स्थित सिटी मान्टेसरी स्कूल के सभागार में अमृत महोत्सव समिति पूरब भाग द्वारा आयोजित गोष्ठी को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज समाज का हर वर्ग सत्ता में जाना चाहता है। जब समाज सरकार बनाने में लग जाता है तो वह राष्ट्र के मुद्दों को भूल जाता है। जबकि सत्ता के माध्यम से सारी चीजें नहीं हो सकती हैं। सत्ता की कुछ अपनी बाध्यताएं होती हैं।

पुष्पेन्द्र कुलश्रेष्ठ ने कहा कि जिस दिन 90 करोड़ हिन्दू एक हो जाएगा, उस दिन सरकार कोई भी रहे हिन्दू हितों की अवहेलना नहीं कर सकता। जो समाज अपने हीरो को याद नहीं करता वह जीरो हो जाता है। युवा पीढ़ी को क्रांतिकारियों के बलिदान से परिचित कराने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त 1947 को आजादी मिली कहीं नहीं लिखा। 15 अगस्त 1947 को केवल सत्ता हस्तांतरण हुआ है। उपस्थित लोगों से उन्होंने अपील की कि आप जहां हैं जिस भी स्थिति में समाज व राष्ट्र के प्रति कहीं भी अगर कुछ गलत हो रहा है तो आप अपनी आवाज को बुलंद करें।

इस अवसर पर श्रीराम स्वरूप मेमोरियल यूनीवर्सिटी के कुलाधिपति पंकज अग्रवाल ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाधिवक्ता राघवेन्द्र सिंह ने की। इस अवसर पर भाग कार्यवाह ज्योति जी,डॉ राघवेंद्र शुक्ला सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...