Breaking News

पुलिस मुठभेड़ मे डीजल पम्प मालिक सहित अंतरराज्यीय गिरोह के 8 सदस्य गिरफ्तार

सहारनपुर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के कुशल निर्देशन में अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत थाना सरसावा पुलिस एवं क्राइम ब्रांच टीम को बहुत बड़ी सफलता प्राप्त हुई है। पुलिस मुठभेड़ के बाद सरकारी तेल की पाइप लाइन से तेल चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 8 आरोपियों को चोरी के तेल एवं अवैध असलहों के साथ गिरफ्तार किया है।आपको बता दें कि विगत सितम्बर एवं अक्टूबर माह मे सरकारी पाइप लाइन से तेल चोरी की घटना हुई थीं, जिनके सम्बन्ध मे थाना सरसावा पर अज्ञात आरोपियों के ख़िलाफ़ मुकदमा पंजीकृत कराया गया था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने क्राइम ब्रांच एवं थाना सरसावा से टीम गठित करते हुए जल्द अनावरण करने के निर्देश दिए थे। दोनों टीमों ने अथक प्रयास करते हुए सरकारी पाइप लाइन से तेल चोरी करने वाले अपराधियों का पता लगाया एवं ग्राम कादरगढ़ के पास स्थित जंगलों से मुठभेड़ के बाद गिरोह के 8 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया।जिनके कब्जे से अवैध तमंचे कारतूस 315 बोर, तेल चोरी करने के उपकरण,एक महेंद्र SUV 500,एक स्विफ्ट VDI कार एवं एक ट्रैक्टर महिंद्रा 265 मय टैंकर के बरामद हुआ है।पुलिस पूछताछ मे आरोपी संदीप ने बताया कि हम लोगों ने इसके अलावा थाना गागलहेड़ी क्षेत्र एवं उत्तराखंड से भी तेल चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है।

पैट्रोल पम्प मालिक उदित कुमार ने बताया कि मेरे पैट्रोल पंप का लाइसेंस अगस्त 2021 मे समाप्त हो चुका है एवं मै अपने पंप को सप्लाई विभाग मुजफ्फरनगर मे तैनात बाबू से सांठ गांठ कर चला रहा था।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने जानकारी देते हुए बताया कि पैट्रोल पम्प मालिक द्वारा जनवरी 2021 से एक नम्बर मे तेल नही ख़रीदा गया है।पंप का लाइसेंस बायो डीजल का था पर ये पैट्रोल एवं डीजल बेच रहे थे जिसमें पूर्ति विभाग के लोग भी शामिल हैं।हम सभी साक्ष्य एकत्रित कर रहे हैं साक्ष्यों के मिलने पर उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जायेगी।ये गिरोह 2 साल मे लगभग 1 लाख लीटर जिसकी कीमत करीब 1 करोड़ के लगभग है का नुकसान सरकार का कर चुके हैं।इसमें मोबाइल टॉवर पर तैनात लोग भी शामिल हैं जो कि तेल चोरी कर इनको बेच दिया करते हैं।

इनकी संख्या 2 दर्जन के करीब हो सकती है।हमने इस गिरोह के 8 सदस्यों को गिरफ़्तार कर लिया है जबकि 4 अन्य की तलाश जारी है।पुलिस ने 6 ड्रम पैट्रोल लगभग 1200 ली एवं 200 ली डीजल भरा एक ड्रम भी बरामद किया है।मेरे द्वारा टीम के उत्साहवर्धन हेतु 25 हजार का इनाम दिया जा रहा इसके अलावा adg जोन की तरफ से 1 लाख एवं प्रमुख सचिव गृह की तरफ से भी 1 लाख इनाम की घोषणा की गई है।कुल मिलाकर 2 लाख 25 हजार का इनाम टीम को प्राप्त होगा।गिरफ्तार आरोपियों पर क़ानूनी कार्यवाही कर जेल भेज दिया गया है।

रिपोर्ट-अनुज प्रताप सिंह

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...