Breaking News

Holi 2022: नाखूनों के रंग को हटाने के लिए आप भी आजमाएं ये सरल टिप्स

रंगों  का त्योहार होली बहुत ही धूमधाम से देशभर में मनाया जाता है. . होली के दिन लोग एक दूसरे को रंग लगाते हैं और होली की बधाई देते हैं. ताकि बाद में आसानी से रंग हटाया जा सके. लेकिन होली  के बाद केवल त्वचा ही नहीं बल्कि नाखूनों का रंग हटाना भी काफी मुश्किल होता है. इसलिए जरूरी की आप त्वचा की तरह ही   का भी ध्यान रखें. नाखूनों के रंग को हटाने के लिए आप कई तरह के घरेलू उपचार आजमा सकते हैं.

सिरका

इसके लिए एक मिक्सिंग बाउल लें. इसमें 3-4 बड़े चम्मच सफेद सिरका मिलाएं. कुछ मिनट तक के लिए नाखूनों को बाउल में डुबोएं. रंग गायब होने तक अपने नाखूनों को रगड़ने के लिए एक कॉटन का इस्तेमाल करें.

अमचूर पाउडर

अमचूर पाउडर का इस्तेमाल कई तरह के व्यंजन बनाने के लिए किया जाता है. आप इसका इस्तेमाल नाखूनों का रंग हटाने के लिए भी कर सकते हैं. एक कटोरी में आधा चम्मच अमचूर पाउडर लें. गाढ़ा पेस्ट बनाने के लिए इसमें 2-3 बूंद पानी मिलाएं. इसे अच्छे से मिलाएं. ब्रश का इस्तेमाल करके अपने नाखूनों को साफ करें. ये नाखूनों के रंग को निकालने में मदद करेगा.

ट्रांसपेरेंट नेल पॉलिश लगाएं

होली से एक रात पहले अपने नाखूनों को तेल से अच्छी तरह साफ करें. फिर सभी नाखूनों पर ट्रांसपेरेंट नेल पॉलिश का डबल कोट लगाएं. रंगों से खेलने के बाद, नेल पेंट रिमूवर से नेल पॉलिश का कोट हटा दें.

नींबू

नींबू के कई फायदे हैं. ये वजन कम करने से लेकर जिद्दी दाग ​​​​से छुटकारा दिलाने में मदद करता है. आप नाखूनों के रंग को हटाने के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए 1 नींबू लें. इसका सारा रस निचोड़ लें. एक क्यू-टिप लें. इसे नींबू के रस में डुबोएं. अपने नाखूनों को साफ करने के लिए इसका इस्तेमाल करें.

डार्क नेल पॉलिश का इस्तेमाल करें

अगर आपको ऐसा लगे कुछ भी काम नहीं कर रहा है. आपके नाखून पर रंग अभी भी बना हुआ है, तो डार्क कलर की नेल पॉलिश लगाएं. सबसे पहले क्यूटिकल्स पर लगे रंग के दागों को साफ करें, ताकि नेल पॉलिश लगाने के बाद आपके नाखून साफ ​​दिखें. इसके अलावा अपने लंबे नाखूनों को साफ करने के लिए इन्हें ट्रिम करें. इसके बाद डार्क नेल पॉलिश के दो कोट जैसे मैरून, लाल, काला, नीला आदि लगाएं.

About News Room lko

Check Also

मलेरिया के लक्षण और कारण, जानिए इस रोग से बचाव के तरीके

आज यानी 25 अप्रैल को वैश्विक स्तर पर मलेरिया दिवस मनाया जाता है। हर साल ...