Breaking News

Jammu के तीन दिवसीय दौरे पर रवाना हुए गृह मंत्री अमित शाह, कल वैष्णो देवी मंदिर में करेंगे पूजा-अर्चना

अमित शाह तीन दिवसीय दौरे पर आज जम्मू-कश्मीर पहुंचेंगे। यात्रा के पहले दिन राजौरी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। जम्मू पहुंचने के बाद राजभवन में सिविल सोसाइटी, कारोबारी तथा विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात का कार्यक्रम है।

साथ ही वहां कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। 4 अक्टूबर की सुबह वैष्णो देवी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। अमित शाह का जम्मू दौरा 30 सितंबर के लिए तय किया गया था,  घाटी में लगातार हो रहे आतंकी हमले को देखते उनके शेड्यूल में बदलाव किया गया था। 27 सितंबर को इसे स्थगित कर दिया गया।

शाह के पहुंचने से पहले ही जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि 4 अक्टूबर की सुबह माता वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन करने के बाद वह राजौरी के लिए उड़ान भरेंगे.श्रीनगर में ही वे प्रधानमंत्री विकास पैकेज के कामों की उच्च स्तरीय बैठक में प्रगति जानेंगे। इसके साथ ही कानून-व्यवस्था तथा आतंकी घटनाओं की समीक्षा करेंगे।

बैठक में उप राज्यपाल मनोज सिन्हा भी मौजूद रहेंगे। शाह के साथ गृह मंत्रालय व विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी होंगे। दौरे के दौरान जम्मू व कश्मीर में कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ तथा शिलान्यास प्रस्तावित है।जहां वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान पहाड़ियों को अनुसूचित जनजाति (ST) का दर्जा देने की घोषणा कर सकते हैं। जम्मू-कश्मीर के राजौरी, हंदवाड़ा,पुंछ और बारामूला में पहाड़ियों की बड़ी आबादी है।

About News Room lko

Check Also

‘भारत जोड़ो यात्रा’ की सफलता के बाद कांग्रेस का दूसरे बड़े अभियान का आयोजन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की जारी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ ...