Breaking News

होंडा ने आज भारतीय बाजार में लॉन्च की एक्टिवा 6जी, ये होगा मूल्य व फीचर्स

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (Honda Motorcycle & Scooter India) ने आज (बुधवार) होंडा एक्टिवा 6जी (Honda Activa 6G) स्कूटर को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. बता दें कि Honda Activa 6G कंपनी का छठा जेनरेशन मॉडल है. मार्केट में इस स्कूटर के दो वैरिएंट उपलब्ध हैं जिनमें स्टैंडर्ड और डीलक्स हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नए स्कूटर में अपडेटेड इंजन लगा हुआ है. कंपनी के इस स्कूटर में ज्यादा माइलेज मिलेगा.

नए मॉडल की शुरुआती कीमत 63,912 रुपये
मार्केट में Honda Activa 6G की शुरुआती कीमत 63,912 रुपये है और नए मॉडल का दाम पुराने मॉडल से 8 हजार रुपये अधिक है. कंपनी नए स्कूटर की बुकिंग शुरू कर चुकी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जनवरी के अंत या फरवरी के शुरू में नए स्कूटर की डिलीवरी शुरू हो जाएगी.

नए मॉडल की खासियत
BS6 युक्त नए मॉडल में 109cc का इंजन लगा हुआ है. इस मॉडल में कार्ब्युरेटर की जगह फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम लगा हुआ है. Honda Activa 6G के इंजन से 8,000 rpm पर 7.68 bhp का पावर और 5,250 rpm पर 8.79 Nm पीक टॉर्क उत्पन्न करता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने दावा किया है कि नए मॉडल से 10 फीसदी अधिक माइलेज मिलेगा. बता दें कि Honda Activa 5G में लगे हुए BS4 इंजन से 7.96hp का पावर उत्पन्न होता है.

कंपनी ने नए मॉडल में सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और मल्टी फंक्शन समेत कई फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा नए मॉडल में ACG मोटर लगा हुआ है. बता दें कि कंपनी ने पिछले साल लॉन्च हुई एक्टिवा 125 में ACG मोटर दिया गया था. नए मॉडल में सीट भी बड़ी की गई है.

About News Room lko

Check Also

कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई, ऑनलाइन तरीके से नए ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

बैंकिंग क्षेत्र के नियामक भारतीय रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई ...