Breaking News

कोरोना योद्धाओं का अभिनन्दन

रिपोर्ट-डॉ. दिलीप अग्निहोत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना योद्धाओं के अभिनन्दन का आह्वान किया था। गोमतीनगर जनकल्याण महासमिति इस पर नए अंदाज में अमल कर रही है। इस बार उसने अपना वार्षिक उत्सव कोरोना योद्धाओं को समर्पित किया है। इसके अंतर्गत उसके द्वारा कोरोना योद्धाओं का सम्मान व अभिनन्दन किया जा रहा है।

दो दिन पहले वार्षिक उत्सव की शुरुआत में सुरक्षा योद्धाओं का अभिनन्दन किया गया था। आज नगर निगम के योद्धाओं के लिए अभिनन्दन कार्यक्रम आयोजित किया गया। लॉक डाउन की शुरुआत के साथ ही आपदा राहत अभियान चला रही है। इसी के साथ उसकी तरफ से कोरोना योद्धाओं का सम्मान भी किया जा रहा है। इसके पहले भी महासमिति की ओर से स्वछता योद्धाओं और घरों में एलपीजी सिलेंडर पहुंचाने वाले योद्धाओं को सम्मानित किया जा चुका है। इस क्रम में आज नगर निगम के कोरोना योद्धाओं का अभिनंदन किया गया।

नगर निगम के कोरोना योद्धाओं को इस माहमारी के दौरान स्वच्छता सेनेटाइजेशन जरूरतमंदों को भोजन,खाद्य सामग्री के सफल वितरण में अभूतपूर्व योगदान दे रहे है। नगर निगम जोन चार के जोनल अधिकारी राजेश सिंह,नगर अभियंता महेश वर्मा सहित सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को उनकी अहर्निश सेवाओं के लिए स्मृति चिन्ह व अंग वस्त्र आदि देकर तथा भारत माता की जय के नारे के साथ पुष्प वर्षा करके तथा ताली बजाकर सम्मानित किया गया।

महासमिति के अध्यक्ष डॉ. बीएन सिंह व महासचिव डॉ. राघवेंद्र शुक्ल व अन्य पदाधिकारियों ने उन्हें यह सम्मान प्रदान किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी अभिषेक कुमार ने महासमिति के द्वारा गोमतीनगर में राशन, सैनिटाईजेशन, खाद्य सामग्री के वितरण की सराहना की तथा आशा की कि महासमिति समाज सेवा में तत्पर रहेगी।

डॉ. बी.एन.सिंह व महासचिव डॉ. राघवेंद्र शुक्ल ने विश्वास दिलाया कि महासमिति प्रशासन को लगातार सहयोग प्रदान करने के लिए तत्पर है। केंद्र व प्रदेश सरकार के कुशल नेतृत्व में कोरोना की वैश्विक बीमारी से उबरने का प्रयास कर रहा है। कोरोना को हराने के लिए लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंसिंग ही एक मात्र विकल्प है। जिसमें समाज के लोगों कि सक्रिय सहयोग जरूरी है। तभी हम सब मिलकर कोरोना को हरा पायेंगे। इस अवसर पर कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए नगर निगम,स्वास्थ्यकर्मी व पुलिस के अभूतपूर्व योगदान की सराहना की गई।

डॉ. राघवेंद्र शुक्ल ने बताया कि महासमिति के द्वारा कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरे गोमतीनगर क्षेत्र में सैनिटाईजेशन करवाया गया। गरीब लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए गोमतीनगर की सभी झुग्गी झोपड़ियों का सैनिटाईजेशन आई.आई.टी. एल्म्यूनी एसोसिएशन के सहयोग से करवाया गया। गरीबों व जरूरतमंदों को लगातार भोजन के पैकेट व स्वयं व जन प्रतिनिधियों से प्राप्त खाद्य सामग्री का वितरण कराया गया है। महासमिति लॉकडाउन के कारण लखनऊ में अन्य शहरों व प्रदेशों के नागरिकों, श्रमिकों को उनके घरों को भेजने तथा वहां से वापस बुलवाने में भी सहयोग कर रही है। अध्यक्ष डॉ. बीएन सिंह के द्वारा धन्यवाद दिया गया।

कार्यक्रम में डॉ. पशुपति पांडेय,रूप कुमार शर्मा, डॉ.आरसी मिश्रा, आर.एस.मिश्र, शिव सेवक उपाध्याय, आर.डी. मौर्य, आलोक मिश्र, बी.एल. तिवारी, पी.आर. पांडेय, राज कुमार पाल, विनोद तिवारी, धर्मेंद्र सोनी, के.के. सिंह, जितेंद्र, अमित शर्मा, वी.के. पाण्डेय, रोहित सिंह, आशा सिंह, नन्दिनी मिश्रा, रवि सिंह तोमर सहित अन्य कई सदस्य उपस्थित थे।

About Samar Saleel

Check Also

ये है ठकठक गैंग की खतरनाक महिला, साथी के साथ मिलकर व्यापारी की कार से उड़ाए एक करोड़ के हीरे; अब धरे गए

आगरा:  उत्तर प्रदेश के आगरा में व्यापारी के कार से हीरे और जेवरात उड़ाने वाले ...