Breaking News

ग्रेटर नोएडा में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, पुलिस खाली कराया पूरा इलाका

दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर इंडस्ट्री एरिया की एक केमिकल फैक्ट्री में अचानक भीषण आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. कंपनी में रखें केमिकल के ड्रम बम के गोले की तरह फटने लगे. आग का गुबार आसमान में छाने लगा. आसपास के लोगों को काले धुएं से सांस लेने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा.

वहीं आग के धमाके दूर-दूर तक साफ सुनाई दे रह थे. एहतियात के तौर पर आसपास की कंपनियों को पुलिस ने खाली कराया. पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की जद्दोजहद कर थी. आग इतनी भयानक है कि इस आग को बुझाने के लिए लगभग एक दर्जन गाडिय़ों को आग बुझाने के लिए बुलाया गया. घंटों मशक्कत के बाद आग को बुझा लिया गया.

आग ने कंपनी में रखा सारा सामान अपनी चपेट में ले लिया और सारा सामान जलकर राख हो गया. पुलिस और फायर विभाग के अधिकारी जांच कर रहे हैं. अभी तक कोई जनहानि नहीं हुई है. हालांकि अभी तक आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है कि किस कारण कंपनी के अंदर आग लगी.

फायर विभाग अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस को केमिकल फैक्ट्री के अंदर आग लगने की सूचना मिली थी. जिसको लेकर फैक्ट्री में लगभग 15 फायर ब्रिगेड की गाडय़िां मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया गया. आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है. कंपनी के अंदर कोई जनहानि नहीं हुई है. मामले की जांच की जा रही है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

आम आदमी पार्टी की बैठक संपन्न, सक्रिय लोगों को मिलेंगे पद

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें औरैया के जालौन चौराहा स्थित साई गेस्ट हाउस ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *