Breaking News

जापान एयरलाइंस के जेट में कैसे लगी आग, तटरक्षक विमान से टकराने की बात में कितनी सच्चाई? पांच लोग लापता

टोक्यो के हनेडा हवाई अड्डे पर तटरक्षक विमान के साथ संभावित टक्कर के बाद जापान एयरलाइंस के एक विमान में आग लग गई। एयरलाइन ने कहा कि सभी 379 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाल दिया गया है। सार्वजनिक प्रसारक एनएचके ने विमान में आग लगने की घटना के फुटेज जारी किए हैं। इनमें बचाव दल आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहा है।

चालक दल के छह में पांच सदस्य लापत: तटरक्षक बल
तटरक्षक बल ने कहा कि वह इस संभावना की जांच कर रहा कि उसका विमान यात्री विमान से टकराया है या नहीं। वहीं, एनएचके ने बताया कि तटरक्षक विमान के चालक दल के छह सदस्यों में पांच का अब तक कोई अता-पता नहीं है। इसने कहा कि पायलट को बाहर निकाल लिया गया है। हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने बताया कि घटना के बाद हनेडा ने सभी रनवे बंद कर दिए हैं।

भूकंप प्रभावितों की मदद के मिशन पर था तटरक्षक विमान
जापान टाइम्स के मुताबिक, तटरक्षक विमान सोमवार को मध्य जापान में आए 7.6 तीव्रता के भूकंप से प्रभावित क्षेत्र की मदद के लिए आपूर्ति ले जाने के मिशन पर था। एनएचके के फुटेज में विमान के इंजन क्षेत्र के पास से आग की लपटें निकलती दिख रही हैं और दमकलकर्मी आग पर काबू पा रहे हैं। दमकल की करीब 70 गाड़ियों को भेजा गया। लेकिन, शाम साढ़े छह बजे (स्थानीय समय) तक विमान लगभग पूरी तरह आग की लपटों में घिर चुका था। हनेडा के सभी रनवे शाम करीब छह बजे बंद कर दिए गए। कुछ उड़ानों को चिबा प्रांत के नरिता हवाई अड्डे की ओर मोड़ा जा रहा है।

मामले की जांच कर रहा परिवहन मंत्रालय
देश की समाचार एजेंसी क्योदो न्यूज के मुताबिक, जापान एयरलाइंस ने बताया कि यात्री विमान या तो रनवे पर दूसरे विमान से टकरा गया या उतरने के बाद टैक्सीवे से टकरा गया। भूमि, बुनियादी ढांचा, परिवहन और पर्यटन मंत्रालय ने कहा कि वह मामले की जांच कर रहा है।

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...