Breaking News

आईसीएसई बोर्ड : 20 जुलाई तक करेगा घोषित 12वीं के नतीजे

नई दिल्ली। आईसीएसई बोर्ड 12वीं क्लास के नतीजे 20 जुलाई तक घोषित करेगा। मूल्यांकन 11वीं और 12वीं के इंटरनल मार्क्स के आधार पर होगा। इसमें वर्ष 2015 से 2020 के मार्क्स पर भी विचार किया जाएगा। उधर सीबीएसई की समिति आंतरिक मूल्यांकन का तरीका तय करने के लिए अभी फार्मूला तय कर रही है। समिति गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में मूल्यांकन के मानदंड को लेकर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

ज्ञातव्य हो कि कोरोना महामारी के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में एक उच्चस्तरीय बैठक इसी महीने हुई थी, जिसमें छात्रों की सुरक्षा और स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए 12वीं के एग्जाम को रद्द कर दिया गया था। छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर अंक देने का निर्णय़ हुआ था।सीबीएसई के साथ आईसीएसई बोर्ड ने भी परीक्षाएं रद्द करने का ऐलान किया था।  हालांकि सीबीएसआई के मूल्यांकन आधार क्या होगा, इस बात पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं।

इससे पहले सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन कक्षा 12वीं के परीक्षा प्राप्तांक तय करने के लिए आंतरिक मूल्यांकन की प्रक्रिया की रिपोर्ट 17 जून को सुप्रीम कोर्ट में सौंपने की संभावना है। कोर्ट ने इससे पहले केंद्र सरकार, सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड को नंबर के लिए फार्मूला तय करने के लिए दो हफ्ते का समय दिया था।

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...