Breaking News

असाध्य बीमारी हो जाए और इलाज संभव न हो तो रात्रि 9 बजे के बाद करे भगवान शीव के इस मन्त्र का जप

प्राचीन भारतीय शास्त्रों एवं पुराणों में ऐसे कई मंत्र बताए गए हैं जो असंभव को भी संभव कर सकते हैं। इन मंत्रों के बारे में सभी को पता नहीं है और अधिकतर लोग इन मंत्रों का उपयोग भी नहीं जानते हैं। परन्तु इन मंत्रों को यदि विधिवत तरीके से उपयोग किया जाए तो निश्चित रूप से सभी बीमारियों को हराया जा सकता है। जानिए ऐसे ही कुछ मंत्रों एवं उन्हें प्रयोग करने के तरीके के बारे में

त्रिदेवों में भगवान नारायण को रक्षा करने वाला तथा सृष्टि का संचालन करने वाला माना गया है। जो भी उनकी शरण में जाता है, उसे किसी भी प्रकार का कष्ट नहीं होता है। ज्योतिषाचार्य पंड़ित रामदास के अनुसार उनके महामंत्र “ॐ भूरिदा भूरि देहिनो, मा दभ्रं भूर्या भर।भूरिरेदिन्द्र दित्ससि। ॐ भूरिदा त्यसि श्रुत: पुरूत्रा शूर वृत्रहन्। आ नो भजस्व राधसि” का जप करने से व्यक्ति समस्त कष्टों से मुक्त हो सकता है। इस मंत्र का प्रयोग किसी विद्वान के मार्गदर्शन में ही करना चाहिए।

उर्फी ने बताई अपनी Weird Fantasy धनजानी समेत शो पर मौजूद हर किसी का मुंह खुला का खुला

श्रीमद्भागवत पुराण में कहा गया है कि भगवान विष्णु के 3 नाम बहुत खास हैं। यदि व्यक्ति दिन भर इन 3 नामों का स्मरण करता रहे, जप करता रहे तो उसकी सभी बीमारियां सही हो सकती हैं। इन नामों का जप करने वाले व्यक्ति को मृत्यु भी छू भी नहीं पाती। आदि शंकराचार्य के अनुसार नारायण के तीन नाम “अच्युत, अनंत, गोविंद” का निरन्तर जप करते रहना चाहिए। यह बड़े से बड़े कष्ट को भी हरने की सामर्थ्य रखता है। यदि किसी बीमार व्यक्ति पर दवाईयां असर नहीं दिखा रही हैं तो इन 3 मंत्रों के जप से दवाईयों का असर होने लगता है।

भगवान आशुतोष को काल का भी काल यानि महाकाल कहा गया है। वे जिस पर अपनी कृपा कर दें, सभी नौ ग्रह उसके अनुकूल हो जाते हैं। बीमारी, दुख, दरिद्रता, पीड़ा, मृत्यु हमेशा के लिए उससे दूर हो जाते हैं। उन्हीं महाकाल का लघु महामृत्युंजय मंत्र “ॐ जूं स:” भी समस्त कष्टों को हरने वाला है। यदि कोई असाध्य बीमारी हो जाए और इलाज संभव न हो तो इसका प्रयोग करना चाहिए। इसके लिए रात्रि 9 बजे बाद शिवलिंग पर दूध चढ़ाते हुए इस मंत्र का निरंतर जप करना चाहिए। इसके अलावा दिन में जितना अधिक से अधिक संभव हो, इस मंत्र का जप करना चाहिए। इससे न केवल बीमारियां बल्कि समस्त तरह से दुख और संकट भी दूर भाग जाते हैं।

About News Room lko

Check Also

आज का राशिफल: 26 मार्च 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए खर्चों से भरा रहने वाला है। आपके घर ...