Breaking News

अगर आपके सपने में भी आते हैं ये दो जानवर तो मिलने वाला है अपार धन, स्वप्न शास्त्र में ऐसी है मान्यता

स्वप्न शास्त्र कहता है कि सपने हमें भूत, वर्तमान और भविष्य की घटनाओं का संकेत करते हैं। कई बार हम अपने सपनों में जानवर और पशु-पक्षियों को देखते हैं। इस तरह के सपनों का भी संबंध हमारा भाग्य से होता है। मान्यता है कि यदि हम कुछ विशेष जानवरों और पशु-पक्षियों को सपने में देखते हैं तो इसका संकेत हमें भविष्य में धन मिलने से होता है।

सपने में गाय देखना होता है बेहद शुभ

हिन्दू धर्म में गाय को पूजनीय माना जाता है। मान्यता के अनुसार, गाय में 33 करोड़ देवी-देवताओं का वास माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में गाय को देखना बेहद शुभ होता है। इसका तात्पर्य होता है कि व्यक्ति को चारों दिशाओं में सफलता मिलने वाली है। गाय को अलग-अलग तरह से देखने का मतलब भी अलग होता है। अगर आप सपने में गाय को दूध देते हुए देखते हैं सुख-समृद्धि आने वाली है तो वहीं अगर आप चितकबरी गाय को देखते हैं तो सूद ब्याज के व्यापार में लाभ मिलने के संकेत होते हैं।

सपने में हाथी को देखना माना जाता है समृद्धि और ऐश्वर्य का प्रतीक 

सपने में हाथी को देखना बेहद शुभ माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आपको सपने में हाथी दिखाई दे जाए तो समझिए आने वाले समय में आपको ऐश्वर्य और समृद्धि की प्राप्ति होने वाली है। लेकिन इस सपने को देखने के बाद आपको तुरंत एक उपाय करना चाहिए। आपको माता महालक्ष्मी के मंदिर में हाथी की प्रतिमा को अर्पित करना चाहिए।

सपने में उल्लू देखना होता है धन मिलने का संकेत

स्वप्न विचार के अनुसार, यदि आप सपने में उल्लू को देखते हैं तो समझिए कि आपके ऊपर आने वाले दिनों में माता लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है। धार्मिक मान्यता के अनुसार, धन की देवी मां लक्ष्मी का वाहन उल्लू है। ऐसे में सपने में उल्लू का दिखाई देना धन मिलने का संकेत माना जाता है। हालांकि यह सपना देखने के बाद आपको माता महालक्ष्मी के मंदिर में लाल रंग का वस्त्र अर्पित करना चाहिए।

सपने में मछली देखना

शास्त्रों में मछली को मां लक्ष्मी के आगमन का सूचक माना गया है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर आपको सपने में मछली दिखाई दे तो जल्दी ही आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है। इसी प्रकार स्वप्न में आप किसी वृक्ष पर चढ़ रहें हैं तो आपको कहीं से अचानक धन प्राप्ति हो सकती है।

About Ankit Singh

Check Also

आज का राशिफल: 21 अप्रैल 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए बहुत ही सोच विचार कर काम में आगे ...