Breaking News

आप भी अपनी ब्यूटी को रखना चाहती है बरकरार ,तो अपनी ब्यूटी किट में इन चीजों को जरुर रखे

छिटपुट बारिश की बूंदों के बाद गर्मी का कहर फिर बढ़ गया। गर्मियों में जितना जरूरी शारीरिक स्वास्थ्य का ख्याल रखना होता है, उतना ही जरूरी त्वचा का ख्याल रखना भी होता है।

अधिक गर्मी के कारण त्वचा से अधिक पसीना भी निकलता है, जिससे त्वचा रूखी होने लगती है।लेकिन त्वचा की उचित देखभाल से यह गर्मियों में भी दमकती रह सकती है। इस लेख में हम आपको बताएंगे कि आप किन चीजों से अपनी त्वचा की देखभाल कर सकते हैं। गर्मियों में इस्तेमाल होने वाली इन चीजों को अपनी ब्यूटी किट में जरूर शामिल करें।

चिरायता का तेजाब
बदलते मौसम की वजह से त्वचा पर एक्ने और ब्लैकहेड्स की समस्या भी हो सकती है। सैलिसिलिक एसिड, जो लिपोफिलिक भी है – त्वचा के छिद्रों में गहराई से प्रवेश करता है। इससे मृत कोशिकाएं तो निकल जाती हैं, लेकिन साथ ही त्वचा पर नई कोशिकाएं भी बन जाती हैं। इसके अलावा, यह मुंहासों को रोकने में भी मदद करता है।

niacinamide
अपने स्किन प्रेप वीडियो को साझा करते हुए, कृति सनोन और आलिया भट्ट जैसे कई बी-टाउन सितारों ने खुलासा किया कि नियासिनामाइड उनके समर स्किनकेयर रूटीन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। इसे विटामिन बी3 के नाम से भी जाना जाता है। नियासिनमाइड एक पानी में घुलनशील विटामिन है जो बढ़े हुए छिद्रों, महीन रेखाओं और झुर्रियों को कम करने में मदद करने के लिए प्राकृतिक अवयवों के साथ संयुक्त है।

एलोविरा
एलोवेरा को चमत्कारी जड़ी बूटी भी कहा जाता है। यह अपने औषधीय गुणों के लिए जाना जाता है। एलोवेरा त्वचा को मॉइस्चराइज करने में मदद करता है। इससे त्वचा में नमी बनी रहती है। साथ ही त्वचा की लाली भी दूर हो जाती है।

विटामिन सी
गर्मियों में त्वचा की देखभाल के लिए विटामिन सी एक आवश्यक तत्व है। यह न केवल सुस्त और थके हुए चेहरे को तरोताजा करता है, बल्कि सनस्पॉट को भी फीका करता है। विटामिन सी एक एंटीऑक्सीडेंट है जो कोलेजन उत्पादन को बढ़ावा देता है। साथ ही यह हाइपरपिगमेंटेशन को भी रोकता है।

About News Desk (P)

Check Also

इस रोग में शरीर में ही बनने लगता है अल्कोहल, लक्षण ऐसे जैसे हो शराब का नशा

अल्कोहल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है। इससे मेटाबॉलिज्म से लेकर कैंसर जैसी गंभीर ...