Breaking News

ट्रिपल टी का सकारात्मक प्रभाव

डॉ. दिलीप अग्निहोत्री

मुख्यमंत्री पिछले करीब दस दिनों से लगातार जनपदों व गांवों की यात्रा कर रहे है। इन सभी स्थानों पर वह वर्तमान कोरोना उपचार व्यवस्था का जायजा ले रहे है। इसके साथ ही वह संभावित तीसरी लहर के दृष्टिगत तैयारी की समीक्षा कर रहे है। इसके अंतर्गत कोविड अस्पतालों में विशेष व्यवस्था की जा रही है।

योगी आदित्यनाथ ट्रिपल टी मॉडल पर अमल कर रहे है। इसके अंतर्गत ट्रेस,टेस्ट और ट्रीट पर जोर दिया जा रहा है। इसके सकारात्मक परिणाम मिल रहे है। उत्तर प्रदेश की जनसंख्या सर्वाधिक है। फिर भी यहां पॉजिटिव केसों की संख्या कम हो रही है। महाराष्ट्र सहित अनेक कम जनसंख्या वाले राज्यों में यह संख्या उत्तर प्रदेश के मुकाबले बहुत अधिक है। योगी आदित्यनाथ ने गोंडा व आजमगढ़ में अस्पताल एकीकृत कोविड कंट्रोल कमांड सेंटर का निरीक्षण किया। वह कोरोना पीड़ितों से मिले। उनसे चिकित्सा संबन्धी फीडबैक प्राप्त किया। इसके अलावा उन्होंने अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक की।

कोरोना केयर में विधायक सांसद निधि देने वालों की सराहना की। उन्होंने वैक्सिकरण हेतु लोगों को प्रोत्साहित करने व गरीबों को राशन वितरण योजना के संचालन में सहयोग का आह्वान किया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार कोरोना की तीसरी लहर के लिये तैयार है। बच्चों के संक्रमित होने से पहले उनके अभिभावकों का टीकाकरण कराया जाएगा।

कोरोना कर्फ़्यू के माध्यम से संक्रमण पर नियंत्रण हो रहा है। मेडिकल, कृषि, व्यापार व अन्य आवश्यक सेवाएं बहाल कर जरूरतमंदों राहत दी जा रही है। मजदूरों को काम मिल रहा है। कम्युनिटी किचन से जरूरतमंदों का भरण पोषण किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने जनपद गोंडा में जिला हाॅस्पिटल एवं कोविड वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया। हॉस्पिटल के पोस्ट कोविड वार्ड में उपचाररत रोगियों से सुविधाओं के संबन्ध में जानकारी ली। साथ ही उनका कुशलक्षेम जाना।

वैक्सीनेशन के लिए आए हुए लाभार्थियों से भी संवाद किया। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण,स्वस्थ सुविधाओं,एवं सुरक्षा व्यवस्थाओं से संबंधित चल रही स्वास्थ्य सेवा के कार्यों का निरीक्षण किया। निगरानी समिति के सदस्यों आंगनबाड़ी आशाबहुओं से संवाद कर जिले में कोविड-19 संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण और मरीजों के लिए समुचित उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने का दिशा निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के हर नागरिक की स्वास्थ्य सुरक्षा हमारा दायित्व है। केंद्र व राज्य सरकार प्रतिबद्धतापूर्वक इस दिशा में कार्य कर रही हैं।

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...