Breaking News

काले रंग के होंठ यदि कर रहे हैं शर्मिंदा तो इस तरह इन्हें बनाए सॉफ्ट और गुलाबी

नरम और गुलाबी होंठ एक ऐसी चीज है जिसकी हम सभी इच्छा करते हैं। यह न केवल आपकी उपस्थिति में सुधार करता है, बल्कि यह संकेत भी है कि आपके होंठ स्वस्थ हैं। फटे होंठ भद्दे हैं और गंभीर मामलों में रक्तस्राव का कारण बन सकते हैं।

 

चिपके या काले रंग के होंठ बहुतों के लिए चिंता का विषय हैं, लेकिन सरल उपायों से आप आसानी से अपने होंठों को हल्का कर सकते हैं, उन्हें नरम और गुलाबी बना सकते हैं।स्वाभाविक रूप से रसीले होंठ एक महिला की सुंदरता या पुरुष के अच्छे दिखने की एक आकर्षक विशेषता है। इसलिए, बहुत से लोग जिनके होंठ काले हैं, वे उन्हें हल्का करना चाहते हैं।

शहद का इस्तेमाल कर फटे होंठों को ठीक किया जा सकता है। एक चम्मच शहद में दो चम्मच चीनी मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को अपने होंठ पर लगाकर छोड़े दें। कुछ देर बाद उंगलियों से लिप स्क्रब करें।  शहद चीनी के पेस्ट से लिप्स सॉफ्ट और पिंक हो जाएंगे।

लिप्स की नमी बनाएं रखने के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल करें। दिन में चार से बार अपने लिप्स पर नारियल तेल जरुर लगाएं। नारियल तेल लगाने के बाद होंठ सूखने लगे तो फिर से नारियल तेल लगा लें इससे आपके लिप्स मुलायम हो जाएंगे।

फटे होठों को ठीक करने के लिए आप एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। लिप्स पर ताजा एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें, वहीं मार्केट में मिलने वाले जेल का इस्तेमाल ना करें क्योंकि केमिकल वाले जेल का इस्तेमाल करने से लिप्स काले हो सकते हैं। फ्रेश एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें इससे आपके लिप्स मुलायम हो जाएंगे।

About News Room lko

Check Also

काला जीरा खाने से शरीर में ऊर्जा का होगा निर्माण व मिलेंगे ये सभी लाभ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारतीय रसोई में पाए जाने वाले मसाले इतने ...