Breaking News

पीठ की तकलीफ से परेशान है तो यहाँ जानिए जमीन पर सोने के कुछ फायदें

अपने बिस्तर पर सोना किसे नहीं पसंद. दिन भर की भाग दौड़ के बाद रात में सबको अपना बिस्तर ही याद आता है. कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जिन्हें अपने बिस्तर के अलावा नींद तक नहीं आती है.

लोग अपने बिस्तर गद्दे को अपने हिसाब से बनवाते है, जैसे कुछ लोगों को पीठ की तकलीफ होती है वह पतला गद्दा बनवाना पसंद करते हैं. कई बार बिस्तर पर सोने से पीठ में दर्द या शरीर के कई हिस्सों में दर्द हो जाता है. या तो कोई नस खींच जाती है जा फिर हाथ में दर्द हो जाता है. इन सब को गायब करने के लिए ज़मीन पर सोना फायदेमंद है. तो चलिए जानते हैं ज़मीन पर कैसे सोन चाहिए.

जमीन पर सोने के फायदें

रीढ़ की हड्डी को स्वस्थ रखता है- जब आप जमीन पर सोते है तो रीढ़ की हड्डी अकड़ती नहीं है वहीं जब आप बिस्तर पर सोते हैं रीढ़ की हड्डी अक्सर अकड़ जाती है, जिसका असर सीधा सीधा दिमाग पर पड़ता है. दरअसल रीढ़ की हड्डी सेंट्रल नर्वस सिस्टम से जुड़ी होती है वह सीधा मस्तिष्क से कनेक्टेड होती है, ऐसे में जमीन पर सोना लाभदायक हो सकता है.

पीठ दर्द को देता है राहत- जब आप जमीन पर सोते है तो सबसे पहला फायदा पीठ को होता है क्योंकि पीठ को जमीन पर ही राहत मिलती है.

शरीर का तापमान रहता है कम- ज़मीन में सोने से शरीर का तापमानसही रहता है. क्योंकि ज़मीन ठंडी रहती है. शरीर आराम को आराम मिलता है.

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...