Breaking News

दोमुंहे बालों से हैं परेशान तो करें इन चीजों का इस्तेमाल, कुछ ही दिन में दिखेगा असर

शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति ऐसा होगा जिसे लंबे, घने, काले बाल पसंद ना हों। लंबे बाल पाने के लिए लड़कियां कई तरीके अपनाती हैं। वैसे तो हर लड़की को लंबे बाल पसंद होते हैं, लेकिन जब लंबे बाल दोमुंहे होने लगते हैं, तो ये देखने में अच्छे नहीं लगते। यदि बालों की देखभाल सही से न की जाए तो दोमुंहे बालों की समस्या देखने को मिलती है। ये परेशानी तब ज्यादा सामने आती है, जब बाल धूम, गर्मी और प्रदूषण से जूझते हैं।

इसके साथ ही लंबे समय तक बाल ना कटवाना, बालों को रगड़-रगड़ के धोना और ज्यादा कलर कराने से भी ये परेशानी उत्पन्न होने लगती है। वैसे को दोमुंहे बालों से छुटकारा पाने का सबसे आसान तरीका है बाल कटा लेना, लेकिन अगर आप शुरुआत से ही बालों का ध्यान रखेंगे तो आपको ये परेशानी होगी ही नहीं। आज के इस लेख में हम आपको दोमुंहे बालों से छुटकारा दिलाने के लिए कुछ घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं।

पपीता

इस का हेयर मास्क बनाकर आप दोमुंहे बालों से छुटकारा पा सकते हैं। इसके लिए आपको बस पपीते को पीस कर इसमें दही मिलाना है। इसके बाद 40 मिनट के लिए मास्क को बालों में लगा लें। 40 मिनट के बाद अपने बालों को धो लें। कुछ ही वॉश में आपको इसका असर दिखने लगेगा।

नारियल का तेल

दोमुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए सबसे आसान तरीका होता है, बालों में नारियल के तेल का इस्तेमाल करना। इसके लिए बस आपको बाल धोने से एक घंटे पहले नारियल के तेल से बालों की मसाज करनी है।

एलोवेरा जेल

एलोवेरा जेल बालों पर लगाना काफी आसान होता है। इसके लिए बस बालों में सही से फ्रेश एलोवेरा जेल लगाएं। इसके बाद अपने बालों को सादे पानी से धो लें। कुछ ही दिन में आपको इसका असर दिखने लगेगा।

दही

दही बालों के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसके लिए आपको बस एक कटोरी दही में एक चम्मच शहद, ऑलिव ऑयल और एक अंडे का पीला भाग सही से मिलाना है।

About News Desk (P)

Check Also

बेहद खास है हनुमान जी का ये मंदिर, यहां दर्शन के लिए पार करनी होती हैं 76 सीढ़ियां

भारत के तकरीबन हर राज्य में धार्मिक स्थल हैं। हर धार्मिक स्थल का अपना अलग ...