Breaking News

पार्टनर की बातों पर है शक तो ऐसे लगाएं सच और झूठ का पता, मिनटों में खुल जाएगी पोल

आज के समय में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा, जो हर बात में सच बोलता हो। कभी किसी की भलाई के लिए तो कभी झगड़े से बचने के लिए लोग अक्सर झूठ का सहारा लेते हैं। अगर किसी की भलाई के लिए झूठ बोला गया हो, तो उसमें कोई बुराई तो नहीं है, लेकिन परेशानी तब खड़ी होती है, जब रिश्ता बचाने के नाम पर कोई बार-बार झूठ बोलता हो।दरअसल, आए दिन ऐसा देखा जाता है कि लोग अपना रिश्ता बचाने के नाम पर झूठ बोल देते हैं। उन्हें लगता है, कि ऐसा करने से उन्हें ज्यादा परेशानी नहीं होगी।

खासतौर पर जब आपका पार्टनर आप पर भरोसा करता हो, तब तो झूठ बोलने में कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन एक समय आता है, जब ज्यादा झूठ बोलने से रिश्ता टूटने की कगार पर पहुंच जाता है। अगर आपको भी लगता है कि आपका पार्टनर आपसे झूठ बोलता है, तो आप कुछ हाव-भाव से उनका झूठ पकड़ सकते हैं।

चेहरे का रंग उड़ना

अक्सर कोई व्यक्ति जब झूठ बोलता है, तो उसके चेहरे का रंग उड़ जाता है। या तो चेहरा सफेद पड़ जाएगा, या फिर सामने वाले का चेहरा आत्मग्लानि की वजह से लाल हो जाएगा। ऐसे में आप पता कर सकते हैं, कि सामने वाला सच बोल रहा है या झूठ।

होंठों को चबाना

अगर आप अपने पार्टनर से सवाल कर रहे हों, और वो लगातार अपने होंठों को चबाए तो मतलब की वो झूठ बोल रहा है। दरअसल, झूठ बोलते वक्त ज्यादातर लोगों के होंठों के बीच वाइब्रेशन होने लगती है। इसे नोटिस करके आप झूठ को पकड़ सकते हैं।

आवाज में बदलाव

अगर सवालों का जबाव देते वक्त आपके पार्टनर की आवाज में किसी तरह का बदलाव देखने को मिल रहा है, तो मतलब साफ है कि वो झूठ बोल रहे हैं। झूठ बोलने पर ज्यादातर लोगों की आवाज लड़खड़ाने लगती है।

आंखें ना मिलाना

हर कोई अपने पार्टनर से बात करते वक्त आंखें मिलाता है, लेकिन अगर सामने वाला आपसे नजरें छिपाकर सवालों का जवाब दे रहा है, तो मतलब साफ है कि वो झूठ बोल रहा है।

About News Desk (P)

Check Also

खाने में ज्यादा हो गई है मिर्च तो अपनाएं ये तरीके, सही हो जाएगा स्वाद

भारतीय खाना पूरे विश्व में काफी फेमस है। दूर के देशों से लोग आकर यहां ...