Breaking News

अगर बिस्तर पर चाहते है और भी उम्दा प्रदर्शन, तो आज ही डायट में शामिल करें ये 5 फूड्स

पुरुषों की चाहत होती है कि बिस्तर पर उनका प्रदर्शन जबरदस्त हो। मगर आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी, तनाव, अनियमित दिनचर्या और दूषित खानपान की वजह से अधिकतर लोगों की सेक्स पावर पर बुरा असर पड़ा है। इसके चलते पुरुष सेक्स के दौरान अपनी फीमेल पार्टनर को पूरी तरह संतुष्ट नहीं कर पाते हैं। बड़ी उम्र के लोगों के अलावा 25-35 साल के युवाओं में भी यह समस्या देखी जा रही है। हालांकि, पुरुष अपने तन और मन को सेहतमंद रखें तो निश्चित ही उनकी रिलेशनशिप के आनंद में पंख लग सकते हैं। व्यायाम के अलावा आपको इस परेशानी से निजात दिलवाने के लिए खानपान पर पूरा ध्यान देना होगा। इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं 5 खास फूड्स, जिनके सेवन से आपकी सेक्स लाइफ हो जाएगी मजेदार …

​पंपकिन सीड्स है स्पर्म बूस्टर

कद्दू के बीज यानी पंपकिन सीड्स पुरुषों की सेक्स पावर को बूस्ट करने में बेहद असरकारी होते हैं। इन बीजों का सेवन करना शुक्राणुओं की संख्या में वृद्धि करने में भी सहायक सिद्ध हो सकता है। खास बात यह है कि पंपकिन सीड्स में ट्रिप्टोफेन एमिनो एसिड पाया जाता है जो कि स्ट्रेस बस्टर के रूप में भी कार्य करता है, जिससे कि सेक्स लाइफ बेहद आनंददायक बन जाती है।

​लहसुन के फायदे

पौरुष शक्ति में इजाफा करने के लिए लहसुन काफी कारगर सिद्ध होता है। दरअसल, लहसुन में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन होता है। इसी वजह से यह पुरुषों की सेक्स लाइफ को जबरदस्त तरीके से बढ़ाता है। तासीर में गर्म और खुश्क लहसुन का उचित मात्रा में किया गया सेवन प्रजनन क्षमता में वृद्धि करता है।

​काजू का है ये काम

काजू (Cashew ) में सेलेनियम नाम का एक रसायनिक तत्व होता है जो कि स्पर्म प्रोडक्शन (शुक्राणुओं का उत्पादन) करता है। इसके सेवन से टेस्टोस्टेरोन हार्मोन का लेवल भी बढ़ता है। घी में भुने एक मुट्ठी काजू रोजाना खाने से सेक्स लाइफ बेहतर से बेहतर हो सकती है। इसलिए अपनी डायट में इस मेवा को आज से ही शामिल कर लें।

​केला इज किंग

केले (Banana) में मैग्नीशियम तत्व पाया जाता है, जो कि पुरुषों के सेक्सुअल हार्मोन यानी टेस्टास्टरोन का उत्पादन करता है और कामेच्छा के लिए न्यूरोट्रांसमीटर (तंत्रिकासंचारक) का कार्य करता है। इस फल में ब्रोमेलिन एन्जाइम होते हैं जो यौन शक्ति में इजाफा करते हैं। आप केले का सेवन शेक या स्मूदी के रूप में कर सकते हैं।

​अनार का जूस बढ़ाता है स्टेमिना

अनार में पाया जाने वाला एंटीऑक्सीडेंट पुरुषों के शरीर में ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाकर पौरुष शक्ति में जबरदस्त इजाफा करता है। अनार का जूस नियमित पीने से शीघ्रपतन और स्तंभन दोष जैसी समस्याओं का सामना कर रहे लोगों को आश्चर्यजनक तरीके से लाभ मिल सकता है। इस फल के जूस में पाए जाने वाले गुण इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की परेशानी से जूझ रहे पुरुष को मजबूत इरेक्शन देने में काफी मदद कर सकते हैं।

About Ankit Singh

Check Also

गर्मियों में कैसे रखें सेहत का ख्याल, क्या करें-क्या नहीं? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए सुझाव

देश के ज्यादातर हिस्से इन दिनों भीषण गर्मी-लू की चपेट में हैं। भारत मौसम विज्ञान ...