Breaking News

स्किन केयर रूटीन में जरुर शामिल करें ये होम मेड विटामिन सी फेस सीरम

बदलते लाइफस्टाइल और बढ़ते प्रदूषण का हेल्थ ही नहीं स्किन पर भी बुरा असर पड़ता है. स्किन  के डल होने के अलावा उस पर पिंपल्स, डार्क सर्कल्स, डार्क स्पॉट्स व अन्य कई परेशानियां होती रहती हैं.

 स्किन केयर में चेहरे को धोने से लेकर रात में मॉइस्चराइज करना सभी शामिल होता है. हालांकि, आजकल स्किन केयर रूटीन फॉलो करने के अलावा कुछ एक्स्ट्रा करना जरूरी होता है और इसी से संबंधित जानकारी हम आपको देने जा रहे हैं.

ऐसे बनाएं

इसके लिए आपको विटामिन सी टैबलेट, गुलाब जल, ग्लिसरीन, विटामिन ई कैप्सूल और एलोवेरा जेल की जरूरत पड़ेगी. विटामिन सी टैबलेट का चूरा कर लें और इसमें एक बर्तन में डालें.

इसमें ग्लिसरीन, गुलाब जल, विटामिन ई कैप्सूल और एलोवेरा जेल को पर्याप्त मात्रा में मिलाएं. कुछ ही देर में आपका सीरम तैयार है. आप चाहे तो इसे एयर टाइट बॉक्स में रखकर फ्रिज में दो हफ्ते तक भी स्टोर कर सकते हैं.

जानें विटामिन सी सीरम के फायदे

– विटामिन सी स्किन के लिए बहुत अच्छा माना जाता है. स्किन के लिहाज से इसकी पूर्ति समय-समय पर की जाए, तो इससे स्किन पर होने वाले पिंपल्स, पिगमेंटेशन और डार्क स्पॉट्स हमसे कोसों दूर रहते हैं.

– सीरम में इमल्शन बेस्ड फॉर्मूलेशन होता है जिसकी वजह से जेल या पानी की तरह होता है. ये चिपचिपा नहीं होता है और आसानी से त्वचा में एब्जॉर्ब हो जाता है. ये आपको फ्रेश मेकअप लुक देता है.

 

About News Room lko

Check Also

गर्मियों में कैसे रखें सेहत का ख्याल, क्या करें-क्या नहीं? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए सुझाव

देश के ज्यादातर हिस्से इन दिनों भीषण गर्मी-लू की चपेट में हैं। भारत मौसम विज्ञान ...