Breaking News

सिर का गंजापन छिपाना चाहते हैं तो भूलकर भी न करे ये गलत काम

आम आदमी के जीवन में सबसे बड़ी समस्याओं में से एक बाल का झड़ना है, जिसको रोकने में आदमी का जीवन ही निकल जाता है. लेकिन कोई भी लाभ नहीं मिलता है. लड़का हो या लड़की, काले, लहराते-घने बाल भला किसे पसंद नहीं होते हैं? मगर आजकल शरीर में पोषक तत्वों की कमी के चलते आधे से ज्यादा लोग झड़ते बाल और गंजेपन से परेशान हैं जिसकी वजह से उम्र से पहले आपके चेहरे पर समय से पहले ही बूढ़ापा साफ झलकने लगता है।

आपको बता दें कि बालों का गिरना या गंजापन एक ऐसी समस्या है, जिससे आम लोग ही नहीं यहां तक की बड़ी-बड़ी सेलिब्रिटीज भी काफी परेशान रहती हैं। हाल ही में झड़ते बालों की समस्या को लेकर बॉलीवुड में एक मूवी भी आई है नाम है ‘बाला’। सिर पर घने बाल उगाने के लिए लोग न जाने क्या-क्या उपाय करते हैं। कभी घंटों लेप लगाकर बैठते हैं तो कभी महंगी दवाईयों का सहारा लेते हैं। ऐसे में सिर पर बाल उगाने के पुराने तरीके छोड़कर अपनाए ये 5 असरदार ब्यूटी टिप्स।

1. शॉर्ट हेयर को करें फॉलो-

सिर का गंजापन छिपाना चाहते हैं तो भूलकर भी लंबे बाल न रखें। लंबे बालों में गंजापन सफ नजर आने लगता है। वहीं छोटे बाल आपकी समस्या को कम करने में आपकी मदद कर सकते हैं।

2. सोच समझकर चुनें अपना हेयर स्टाइल-
कम बालों में आप पर कौन सी हेयस्टाइल अच्छी लगेगी इसके लिए आपको अपने हेयर ड्रेसर से सलाह जरूर लेनी चाहिए। एक्सपेरिमेंट करने के चक्कर में कहीं आपका दोस्तों के बीच मजाक न बन जाएं।

Loading...

3. हेयर प्रोडक्ट्स का सावधानी से करें चुनाव-
आपके बाल कितने घने और मजबूत हैं ये काफी हद तक आपके शैंपू और कंडीशनर पर भी निर्भर करता है। इसलिए अपने बालों पर कुछ भी लगाने से पहले अपने डॉक्टर की सलाह अवश्य लें।

4. हकीकत को स्वीकार करें-
आप जैसे हैं खुद को वैसे ही स्वीकार करने की कोशिश करें। गंजेपन को छिपाने की जगह बॉलीवुड सेलिब्रिटी की तरफ उसे आत्मविश्वास के साथ जीवन में अपनाने कोशिश करें। आपकी स्मार्टनेस आपके बालों से ज्यादा आपके भीतर छिपे कॉन्फिडेंस में नजर आती है।

5. केप या विग का भी कर सकते हैं इस्तेमाल-
गंजापन छिपाने के लिए आप अपने सिर पर स्टाइलिश टोपी या फिर विग भी पहन सकते हैं। ऐसा करने से न सिर्फ आपके सिर का गंजापन छिपेगा बल्कि आप धूल मिट्टी से भी बचे रहेंगे।

इसके अलावा हेयर एक्सपर्ट की मानें तो बालों को मजबूत और घना बनाए रखने के लिए शुरू से ही ज्यादा मशक्कत करने की जगह इन फलों का सेवन जरूर करना चाहिए।
-सेब
-किवि
-आडू
-अनानास
-पपीता

Loading...

About News Room lko

Check Also

एक ही जगह पर ज्यादा देर तक बैठे रहने से बढ़ता है इस बीमारी का खतरा, जानिए क्या करें बचने के लिए

लंबे समय तक बैठने से भी हमारे शरीर में कुछ ऐसे परिवर्तन होने लगते हैं ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *