Breaking News

Winter में अपनी स्किन का रखना हैं ध्यान तो आप भी आजमाएं ये सरल उपाए

 सर्दियों (Winter) में नमी की कमी के कारण त्वचा रूखी हो जाती है। ऐसे में रूखी त्वचा (Skin Care) से छुटकारा पाने के लिए शहद, संतरे का रस, दूध की मलाई, दही और बादाम का तेल आदि जैसी सामग्री का इस्तेमाल करके पेक बना सकते हैं।

इन फेस पैक में मॉइस्चराइजिंग गुण होते हैं। सर्दियों के दौरान घर पर पैक मिक्स करने के लिए अपने किचन शेल्फ या रेफ्रिजरेटर से सामग्री का इस्तेमाल कर सकते हैं। फलों के पैक सर्दियों में भी उपयोगी होते हैं।

सर्दियों में आजमाएं घर के बने ये 8 फेस पैक
1. एक अंडे की जर्दी में आधा चम्मच शहद और एक चम्मच सूखे दूध का पाउडर मिलाएं। पेस्ट को मिलाएं और चेहरे पर लगाएं. इसे 20 मिनट बाद सादे पानी से धो लें।

2. ऑयली और मुंहासे वाली त्वचा के लिए एक अंडे के सफेद भाग में आधा चम्मच शहद और एक चम्मच दही मिलाएं। इसमें मुल्तानी मिट्टी डालें। पेस्ट को मिलाएं और लगाएं. 20 मिनट बाद पानी से धो लें।

3. पके पपीते का गूदा बनाकर चेहरे पर लगाएं. पपीत मृत कोशिकाओं को हटाने का काम करता है। इसे कुछ मिनट बाद धो लें।

4. गाजर को कद्दूकस करके चेहरे पर 15 से 20 मिनट के लिए लगाएं. इसके बाद सादे पानी से धो लें। गाजर विटामिन ए से भरपूर होती है और सर्दियों में त्वचा की समस्याओं के लिए फायदेमंद होती है।

5. 1 पका हुआ एवोकैडो, एक चम्मच नारियल का तेल, दही और शहद को एक साथ मिलाएं. चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद इसे सादे पानी से धो लें।

 

About News Room lko

Check Also

शादी या सगाई की आ गई है तारीख तो जरूर कर लें ये काम, वरना बाद में हो सकता है अफसोस

अगर आपका रिश्ता तय हो गया है और सगाई या शादी की तारीख निकाली जाने ...