Breaking News

Transfer : रायबरेली के डायट प्रवक्ता समेत 11 जिलों के बीएसए का तबादला

रायबरेली। उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार को ग्यारह जनपदों के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों (बीएसए) का Transfer तबादला कर दिया। जिन जिलों के बीएसए बदले गये हैं उनमें मुरादाबाद, आगरा, ललितपुर, कानपुर देहात, चित्रकूट, बरेली, इटावा, बलरामपुर, फिरोजाबाद, अमेठी और अलीगढ़ शामिल हैं।

Transfer : जुबली कालेज के प्रिंसिपल बने मुरादाबाद के बीएसए

राजकीय जुबिली इंटर कालेज लखनऊ के प्रधानाचार्य योगेन्द्र कुमार को Transfer कर मुरादाबाद का बीएसए बनाया गया है, जबकि मुरादाबाद में तैनात बीएसए संजय सिंह को मिर्जापुर में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान का वरिष्ठ प्रवक्ता बना दिया गया है। प्रतापगढ़ के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में वरिष्ठ प्रवक्ता रहे अशोक कुमार सिंह को ललितपुर का बीएसए और चित्रकूट के बीएसए आनन्द प्रकाश शर्मा को इसी पद पर आगरा भेजा गया है।

आगरा की बीएसए अर्चना गुप्ता को वहीं जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में वरिष्ठ प्रवक्ता के पद तैनाती दी गई है। माध्यमिक शिक्षा परिषद, इलाहाबाद में उप सचिव प्रकाश सिंह को चित्रकूट का बीएसए बनाया गया है। इलाहाबाद के आईएएसई में प्रवक्ता तनूजा मिश्रा को बरेली का बीएसए और इस पद पर तैनात चन्दन राम इकबाल यादव को गोरखपुर के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में वरिष्ठ प्रवक्ता के पद तैनाती दी गई है।
रायबरेली के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में बतौर वरिष्ठ प्रवक्ता तैनात रहे जय प्रताप सिंह को इटावा का बीएसए नियुक्त किया गया है जबकि इसी पद पर तैनात ओम प्रकाश सिंह को फिरोजाबाद के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में वरिष्ठ प्रवक्ता के पद तैनाती दी गई है।

रायबरेली के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में वरिष्ठ प्रवक्ता बनें राजकुमार पण्डित

कानपुर की सह जिला विद्यालय निरीक्षक संगीता सिंह को कानपुर देहात के बीएसए पद पर नई तैनाती दी गई है। माध्यमिक शिक्षा परिषद के क्षेत्रीय कार्यालय में उप सचिव अरविन्द पाठक को फिरोजाबाद का बीएसए और झांसी के बरूआसागर जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में वरिष्ठ प्रवक्ता विनोद कुमार मिश्र को अमेठी के बीएसए के पद पर तैनाती दी गई है। यहां तैनात राजकुमार पण्डित को रायबरेली के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में वरिष्ठ प्रवक्ता के पद पर तैनाती दी गई है।

अलीगढ़ में सह जिला विद्यालय निरीक्षक लक्ष्मीकान्त पाण्डेय को वहीं का बीएसए बनाया गया है। इस पद पर तैनात धीरेन्द्र सिंह यादव को हाथरस के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में वरिष्ठ प्रवक्ता के पद पर तैनाती दी गई है।

कौशाम्बी के बीएसए महराज स्वामी को ललितपुर के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में वरिष्ठ प्रवक्ता के पद पर तैनाती दी गई है। राघवेन्द्र सिंह को आगरा के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में वरिष्ठ प्रवक्ता के पद पर तैनाती दी गई है।

Loading...
हरिहर प्रसाद भारती को बलरामपुर का बीएसए बनाया गया

बहराइच के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में वरिष्ठ प्रवक्ता हरिहर प्रसाद भारती को बलरामपुर का बीएसए बनाया गया है। यहां तैनात रमेश यादव को सोनभद्र के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में वरिष्ठ प्रवक्ता के पद तैनाती दी गई है।

बेसिक शिक्षा निदेशक कार्यालय से सम्बद्ध कमलेश कुमार ओझा को बलरामपुर के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में वरिष्ठ प्रवक्ता और बेसिक शिक्षा निदेशक के कार्यालय से सम्बद्ध पन्ना राम को पीलीभीत के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में वरिष्ठ प्रवक्ता के पद पर तैनाती दी गई है।

बेसिक शिक्षा निदेशक के कार्यालय से सम्बद्ध ओम प्रकाश यादव को देवरिया के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में वरिष्ठ प्रवक्ता के पद पर तैनाती दी गई है। बेसिक शिक्षा निदेशक के कार्यालय से सम्बद्ध हरिकेश यादव को लखीमपुर के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में वरिष्ठ प्रवक्ता के पद पर तैनाती दी गई है।

आजमगढ़ के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में वरिष्ठ प्रवक्ता के पद पर तैनात परमहंस यादव को इसी पद पर अम्बेडकर नगर भेजा गया है। बेसिक शिक्षा निदेशक के कार्यालय से सम्बद्ध राकेश कुमार को फर्रुखाबाद के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में वरिष्ठ प्रवक्ता के पद पर तैनाती दी गई है।

गिरीश अवस्थी
Loading...

About Samar Saleel

Check Also

प्रशांत किशोर बने दिल्ली चुनाव में AAP के रणनीतिकार, CM केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

नागरिकता संशोधन विधेयक पर जनता दल यूनाईटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर बगावती तेवर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *