Breaking News

चौरी चौरा की सड़कों पर दिखा ‘जनता कर्फ्यू’ का असर

गोरखपुर/चौरी चौरा। कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर आज (22 मार्च) सुबह से ही ‘जनता कर्फ्यू’ का असर दिखना शुरू हो गया। चौरी चौरा की रफ्तार रविवार को पूरी तरह से थमी नजर आ रही थी। प्रमुख बाजारों से लेकर प्रमुख मार्गों पर पसरा सन्नाटा प्रधानमंत्री की अपील को सार्थक बना रहा है।

‘जनता कर्फ्यू’ के कारण चौरी चौरा की सड़कों पर लोग न के बराबर ही दिखे। इसके साथ ही वाहनों की संख्या में भी कमी देखने को मिली। सुबह की शुरुआत से ही दिनभर व्यस्त रहने वाले चौराहे भोपा बाजार, फुटहवा इनार, रेलवे स्टेशन, डुमरी खुर्ड, मुण्डेरा बाजार, झंगहा में सड़कें खाली रहीं।

सार्वजनिक वाहनों में भी बेहद कम लोग दिखे। सड़कों पर ऑटो की कम संख्या बता रही थी लोग जरूरत होने पर ही मजबूरी में यात्रा करने को निकल रहे हैं।

समर सलिल आप सभी से अनुरोध करता है कि आज के दिन आप लोग सारा दिन अपने-अपने घरों पर रहेंं और शाम 5 बजे इस महामारी के समय में अपनी सेवाएं दे रहे सभी राष्ट्र रक्षकों (डॉक्टर, नर्स, पुलिस कर्मी, मीडियाकर्मी, समाजसेवी, डिलीवरी करनेे वाले, सफाई कर्मी आदि) का अपने-अपने घरों की छत, खिड़की या दरवाजों पर खड़े होकर ताली, थाली, शंख या घंटी बजाकर उनका सम्मान करें। क्योंकि जब आप लोग स्वस्थ रहेंंगे तभी देश भी स्वस्थ रहेगा।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस की मेजबानी में 15-दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय यूथ मीटिंग प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल की मेजबानी में आयोजित 15-दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय यूथ मीटिंग में अमेरिका, जर्मनी, ...