Breaking News

अंत्योदय पर अमल

लखनऊ। कल्ली पश्चिम स्थित बंगाली खेड़ा में महापौर संयुक्ता भाटिया ने द अलायन्स संस्था के सहयोग से सपेरा जनजाति के बच्चों को पढ़ाई सामग्री वितरित की।

इस अवसर पर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि आज विश्व साक्षरता दिवस के अवसर पर सपेरा जनजाति के बच्चों को पढ़ाई सामग्री वितरित करना निश्चित रूप से एक सराहनीय कदम है। सब पढ़े,सब बढ़े एवं अंत्योदय के हमारे मिशन को आप सभी के सहयोग से ही गति मिल रही है और अंत्योदय का सपना साकार हो रहा है।

साक्षर होकर ही हम अपनी पीढ़ी को एवं देश को आगे बढ़ा सकते है।महापौर ने बाबा साहब डॉ आंबेडकर का उदाहरण देते हुए कहा कि बाबा साहब भी गरीब और पिछड़े समाज से थे। बचपन मे उन्होंने भी बड़ी परेशानियों का सामना किया लेकिन अन्ततः अपने लगन एवं मेहनत के दम पर ना सिर्फ उन्होंने उच्च शिक्षा हासिल की बल्कि देश के संविधान के निर्माता भी बने।महापौर ने आगे कहा कि आप सब भी अपने लगन और परिश्रम के बल पर अच्छी शिक्षा हासिल कर आगे बढ़े और अपने देश और समाज का नाम रौशन करें।

महापौर ने प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री का धन्यवाद देते हुए कहा कि उनके कुशल नेतृत्व में ही आज समाज के अंतिम पायदान पर खड़ा व्यक्ति विकास की मुख्य धारा से जुड़ रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...