Breaking News

नाका गुरुद्वारा में वैक्सीनेशन का आंकड़ा बुधवार को 50 हजार के पार

लखनऊ। गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के तत्वावधान में चल रहे ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका हिंडोला में वैक्सीनेशन सेंटर में बुधवार को 675 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इसमें कोविशील्ड और कोवैक्सीन दोनों शामिल हैं। यह जानकारी कमेटी के प्रवक्ता सतपाल सिंह मीत ने दी।

लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सरदार राजेंद्र सिंह बग्गा ने बताया कि 14 जून से ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका हिंडोला में वैक्सीनेशन सेंटर प्रारंभ हुआ था। बुधवार को गुरुद्वारा साहब के वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीन लगाने वाले लोगों की संख्या 50 हज़ार के पार हो गई है। किसी भी धार्मिक स्थान या निजी संस्था में चल रहे वैक्सीनेशन सेंटर का यह सर्वाधिक आंकड़ा है। कोरोना महामारी का खात्मा करने के सरकार के मिशन में शामिल होते हुए और कदम से कदम मिलाकर चलते हुए हमने यह वैक्सीनेशन सेंटर प्रारंभ किया था। जिसमें हमें सभी के सहयोग से अपार सफलता मिली है।

गुरुद्वारा साहब के वैक्सीनेशन सेंटर की इस सफलता पर प्रबंधक कमेटी और मेडिकल टीम के उत्साहवर्धन के लिए 9 सितंबर को दोपहर 11:30 बजे उत्तर प्रदेश सरकार के न्याय मंत्री बृजेश पाठक, लखनऊ की महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया, कैंट विधायक सुरेश तिवारी, और भाजपा नगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा विशेष तौर पर गुरुद्वारा नाका हिंडोला में पधार रहे हैं।

वैक्सीनेशन सेंटर का प्रबंध सुविधाजनक और सुचारू रूप से चलता रहे, इसके लिए प्रबंधक कमेटी के सेवादार हरविंदर पाल सिंह नीता, सतपाल सिंह मीत, हरमिंदर सिंह टीटू, कुलदीप सिंह सलूजा के अतिरिक्त वीरेंद्र सिंह नवनीत, कुमार रंजीत सिंह, किशन सिंह तथा गुरुद्वारा साहब के अन्य सेवादार निरंतर प्रयासरत रहते हैं।

   दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...