Breaking News

अलीगढ़ में अखिलेश : जनता से चुनाव जिताने की अपील, कहा- संविधान को बचाने का है ये चुनाव

अलीगढ़। पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अलीगढ़ में प्रेसवार्ता में कहा कि जब से समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी से गठबंधन हुआ है, तब से भाजपा के दरवाजे बंद हो गए हैं। ये गठबंधन किसानों की खुशहाली लेकर आएगा। उन्होंने कहा जनता का समर्थन हमें मिल रहा है। पहले चरण के माहौल से लगता है कि सन् 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा का सफाया होगा। उन्होंने कहा कि यह चुनाव संविधान को बचाने का चुनाव है। गठबंधन के प्रत्याशियों को भारी मतों से जिताएं।

संसद भवन बन रहा है, हो सकता है भाजपा संविधान को ही बदल दे- अखिलेश

अखिलेश यादव ने आगे कहा है कि यह चुनाव भाईचारा बनाम भाजपा है। भाजपा लोगों को तोड़ना चाहती है। हम सबको जोड़ना चाहते हैं। दिल्ली में नया संसद भवन बन रहा है, हो सकता है भाजपा संविधान को ही बदल दे। ये लोग संविधान को मानने वाले नहीं है। संविधान से उनका दूर-दूर तक रिश्ता नहीं। यादव ने कहा भाजपा नफरत की राजनीति करती है। हम इसका जवाब नौकरियों से देंगे।

एक्सपोर्ट को बढ़ावा देकर अलीगढ़ को लाएँगे विश्व के मानचित्र पर- अखिलेश

अखिलेश ने कहा है कि अलीगढ़ में एक्सपोर्ट का काम होता है, सरकार बनने पर हम इसको बढ़ावा देंगे। साथ ही अलीगढ़ को विश्व मानचित्र पर लाने का काम करेंगे। भाजपा के पास बुनियादी सवालों का कोई जवाब नहीं है। भाजपा ने जो संकल्प पत्र बनाया उसमें पहले किसानों की आय दोगुनी करने का वादा था, वादा नहीं निभाया। समाजवादी सरकार बनने पर 15 दिनों के अंदर गन्ने का भुगतान किया जाएगा। अखिलेश यादव ने कहा है कि मुख्यमंत्री ने यहां हरदुआगंज के बिजली प्लांट का उद्घाटन किया था लेकिन, वह बिजली कारखाने का नाम नहीं ले सके। भाजपा के लोगों ने इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति को बदल दिया, ये लोग सब कुछ बदलना चाहते है। जनता इस बार इनको ही बदल देगी।

काम गिनाने के लिए दाएं-बांए के मुद्दे उठा रही है भाजपा- अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि हम भाईचारा, किसानों की बेहतरी और रोजगार के नाम पर चुनाव लड़ रहे हैं। जबसे हमने 300 यूनिट बिजली देने की बात कही है सरकार के पास इन मुद्दों का कोई जवाब नहीं। उत्तर प्रदेश की जनता समझ चुकी है कि 5 साल सत्ता में रहने के बाद भी भाजपा को अपने काम गिनाने के लिए दाएं-बांए के मुद्दे उठाने पड़ रहे हैं। किसान आंदोलन में 700 से ज्यादा किसान शहीद हुए हैं। अगर भाजपा का एक-एक प्रत्याशी कान पकड़ कर 700-700 बार उठक-बैठक भी लगाएगा तो भी जनता उन्हें माफ नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट, बंदरगाह बेच दिए अब रेलवे स्टेशन और डिफेंस की जमीन बेचने की तैयारी है। कोरोना काल में हमारा आपका बचत का पैसा निकल गया लेकिन देश के कुछ उद्योगपति कहां पहुंच गए? सबसे नकली नारा सबका साथ-सबका विकास है। सपा सरकार ने गरीब महिलाओं को पेंशन देने का काम किया। अब समाजवादी सरकार बनने पर पेंशन राशि तीन गुना बढ़ा कर दी जाएगी। समाजवादी पार्टी जातीय जनगणना करायेगी।

सरकार में 4 लाख 50 हजार करोड़ के एमओयू हुए वो कहां गए?-अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा हाथरस की बेटी को न्याय नहीं मिला। उसके परिवार को अंतिम संस्कार तक नहीं करने दिया। गोरखपुर के होटल में पुलिस ने एक व्यापारी को पीट-पीटकर मार डाला। लखीमपुर में किसानों को जीप से कुचला गया। मुख्यमंत्री जी और उपमुख्यमंत्री जी पर अपराधिक मुकदमें थे, खुद ही वापस ले लिए। भाजपा सरकार दावा करती है कि उसकी सरकार में 4 लाख 50 हजार करोड़ के एमओयू हुए वो कहां गए?

कोरोना काल में सरकार ने मज़दूरों को छोड़ा अनाथ- अखिलेश 

अखिलेश ने यह भी कहा कोरोना काल में सरकार ने मजदूरों को अनाथ छोड़ने का काम किया। न डाक्टर मिले, न आक्सीजन। भाजपा राज में कमाई आधी और महंगाई डबल हो गई है। काले कृषि कानूनों के खिलाफ किसान खड़े हुए है। मजबूरी में चुनाव सिर पर होने से कानून वापस हुए हैं। कहने को तो बस डबल इंजन सरकार हैं। इन्होंने किसानों को निराश किया है। किसान और खेती करने वाले दुःखी है। समाजवादी सरकार बनने पर 10 मार्च के बाद निकलेगी बेरोजगार नौजवानों के लिए भर्तियां। समाजवादी सरकार में यूपी के भविष्य निर्माण के लिए काम होगा। बाइस में बदलाव होगा।

Report – Anshul Gaurav

About reporter

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...