Breaking News

BSNV PG college में भारतीय मानक ब्यूरो ने BIS Care App की जानकारी दी, लोगों को जागरूक करने वाले छात्रों को मिलेगा एक हजार मानदेय

लखनऊ। आज रसायन विज्ञान विभाग के सौजन्य से BSNV PG college के सभागार में भारतीय मानक ब्यूरो के निदेशक डॉ. ए.के. महाराणा तथा मोहित कुमार ने BIS के मेंबर्स/वॉलंटियर्स तथा NSS के लगभग 100 विद्यार्थियों के समक्ष ISI / IS / ISO हालमार्क को देखकर सोने, चाँदी की तथा अन्य वस्तुओं जैसे पानी की bottle हेलमेट एवं खाने पीने की अन्य वस्तुओं की शुद्धता को परखने के लिए BIS Care app के माध्यम से कैसे पता करें इसकी पूर्ण जानकारी और बच्चों को घर घर जाकर कम से कम पच्चीस घरों में लोगों को इस बारे में कैसे जागरूक करना है बताया।

जो भी विद्यार्थी सफलता पूर्वक जागरूकता की जानकारी साझा करेंगे उनको रू 1000 का मानदेय देकर पुरस्कृत भी किया जाएगा। जानकारी साझा करने के दौरान विद्यार्थियों को लगाने के लिए टोपी तथा बैज भी उपलब्ध कराया गया।

कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफसर रमेश धर द्विवेदी, प्रोफेसर गोविंद कृष्ण मिश्र, डॉ. अभिषेक उपाध्याय, डॉ. राजेश राम, सुमित मौलेखी, सुभाष चन्द्र, अमृत गोंड, माधव राज जायसवाल एवं उन्नति सिंह आदि उपस्थित रहे।

इस कार्यक्रम में सुरेन्द्र कुमार, सुशील कुमार, रमाकान्त, हिमांशु तथा वन्दना का सहयोग सराहनीय रहा। कार्यक्रम की अध्यक्षता रसायन विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष देवेन्द्र कुमार ने किया।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...