Breaking News

दीव नगर पालिका के चुनाव में कांग्रेस का पत्ता हुआ साफ़, 15 साल बाद BJP को मिली 13 सीटों पर जीत

गुजरात से सटे केंद्र शासित प्रदेश दीव नगर परिषद के चुनाव में भाजपा ने सभी वार्डों में जीत दर्ज कर ली है।15 साल बाद भारतीय जनता पार्टी ने सभी 13 सीटों पर जीत हासिल की है.

दीव की 13 सीटों में से 6 सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार निर्विवादित चुनाव जीत चुके थे, तो वहीं 7 सीटों पर 7 जुलाई को वोट डाले गये थे, जिसका नतीजा आज घोषित हुआ. नतीजों में सभी सात सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की है.ये चुनाव डीएमसी के तत्कालीन अध्यक्ष हितेश सोलंकी को 2016 में सीबीआई द्वारा दर्ज आय से अधिक संपत्ति के एक मामले का हवाला देते हुए केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन द्वारा हटाए जाने के लगभग सात महीने बाद कराए गए।

दीव के भाजपा अध्यक्ष दीपेश टंडेल, राष्ट्रीय सचिव और प्रदेश प्रभारी विजय राहहटकर, सांसद लालू पटेल, चुनाव प्रभारी विशाल दंडल और जिग्नेश पटेल के नेतृत्व में यह चुनाव लड़ा गया था.सोलंकी को हटाए जाने से कुछ महीने पहले नगर निकाय के अध्यक्ष का निधन हो गया था। इस बीच नौ पूर्व कांग्रेस पार्षदों में से सात मई में भाजपा में शामिल हो गए थे। चुने गए 13 काउंसलर में से 7 महिला हैं, जबकि 9 काउंसलर युवा हैं जिनकी उम्र 45 से कम है.

About News Room lko

Check Also

जगदीप धनखड़ के बाद क्या राज्यपाल का पद खत्म कर देगी ममता बनर्जी ? शोभनदेव चटर्जी ने दी ये सलाह

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री शोभनदेव चटर्जी राज्यपाल ...