Breaking News

सीएमएस राजाजीपुरम में डा जगदीश गांधी ऑडिटोरियम का उद्घाटन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम प्रथम कैम्पस में आज सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी की स्मृति में नवनिर्मित डा जगदीश गांधी ऑडिटोरियम का उद्घाटन मुख्य अतिथि डा दिनेश शर्मा, पूर्व उप-मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य ने किया।

पांच लाख तक सालाना कमाई वालों में आय असमानता 74% घटी, अंतिम तबके तक पहुंच रहे सरकार के प्रयास

इसी के साथ डा दिनेश शर्मा ने विद्यालय में नवनिर्मित रोबोटिक्स एवं एआई लैब, साइंस लैबोरेटरी, कम्प्यूटर लैब, अति-आधुनिक लाइब्रेरी, आर्केस्ट्रा रूम आदि विभिन्न सुविधाओं का भी फीता काटकर शुभारम्भ किया तथापि विशिष्ट अतिथि के रूप में विधान परिषद सदस्य अवनीश कुमार सिंह ने समारोह की गरिमा को बढ़ाया।

सीएमएस राजाजीपुरम में डा जगदीश गांधी ऑडिटोरियम का उद्घाटन

इससे पहले, सीएमएस प्रबन्धक प्रो गीता गांधी किंगडन ने मुख्य अतिथि समेत अन्य गणमान्य अतिथियों का हार्दिक स्वागत किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में मुख्य अतिथि डा दिनेश शर्मा ने कहा कि स्वo डा जगदीश गांधी का सम्पूर्ण जीवन एकता, शान्ति, सौहार्द व भावी पीढ़ी के उज्जवल भविष्य को समर्पित रहा है।

ऐसे में, यह ऑडिटोरियम उन्हीं के सपनों को पूरा करने की एक कड़ी है, जहां से एकता, समता व शान्ति के विचार प्रवाहित होंगे। श्री शर्मा ने कहा, डा जगदीश गांधी के दूरदर्शी नेतृत्व ने शिक्षा के क्षेत्र में लखनऊ को विश्व पटल पर स्थापित किया।

Please watch this video also

सीएमएस प्रबन्धक प्रो गीता गांधी किंगडन ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि यह ऑडिटोरियम स्वo डा जगदीश गांधी की भावी पीढ़ी को समर्पित समृद्ध विरासत का परिणाम है। उनका मानना था कि शान्तिपूर्ण व सुविधाजनक शैक्षिक वातावरण प्रत्येक बच्चे का अधिकार है।

सीएमएस राजाजीपुरम प्रथम कैम्पस की वरिष्ठ प्रधानाचार्या निशा पाण्डेय ने विद्यालय में आधुनिक सुविधाओं की व्यवस्था हेतु सीएमएस प्रबन्धन का आभार व्यक्त किया।

About Samar Saleel

Check Also

AKTU में दीवाली मीट पर इनक्यूबेशन सेंटर की समस्याओं पर हुई चर्चा

लखनऊ। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU) के इनोवेशन हब की ओर से कुलपति ...