Breaking News

भारत में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 125, ऐतिहासिक स्थलों पर होगी ‘नो एंट्री’

भारत में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 125 हो गई है। इनमें 103 भारतीय और 22 विदेशी शामिल हैं।ताजमहल और लाल किला समेत सभी ऐतिहासिक इमारतें 31 मार्च तक बंद देश में सभी ऐतिहासिक इमारतें 31 मार्च तक बंद रहेंगी। इसमें ताजमहल, लाल किला और कुतुब मीनर समेत केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल के मुताबिक भारतीय पुरातत्व विभाग के अंतर्गत आने वाले सभी राष्ट्रीय स्मारक और म्यूजियम 31 मार्च तक बंद रहेंगे।

कर्नाटक में दो और व्यक्ति संक्रमित
कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोविड-19 के दो नए मामले सामने आए हैं, राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 19 हो गई है। मरीजों में ब्रिटेन की यात्रा करने वाली 20 वर्षीय युवती और 60 साल का व्यक्ति शामिल हैं। दोनों को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

देशभर में स्कूल, कॉलेज, मॉल, स्वीमिंग पूल आदि 31 मार्च तक बंद
सरकार ने जानलेवा कोरोना वायरस से बचाव के लिए देशभर में स्कूल, कॉलेज, मॉल, स्वीमिंग पूल आदि को 31 मार्च तक बंद रखने का निर्देश दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव लव अग्रवाल ने सोमवार को कहा, सामाजिक दूरी कोरोना से बचाव का एकमात्र विकल्प है। कर्मचारियों को घर से ही काम करने की छूट दी जानी चाहिए। साथ ही सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल कम से कम हो।

सिद्धिविनायक, महाकाल मंदिर में नो एंट्री
मुंबई के मशहूर सिद्धिविनायक मंदिर को अगले नोटिस के लिए बंद कर दिया गया है। प्रबंधन के मुताबिक, सोमवार शाम सात बजे से मंदिर को बंद कर दिया गया। मंदिर कब खुलेगा, इसके बारे में सूचना बाद में दी जाएगी। इस बीच, उज्जैन के प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में 31 मार्च तक श्रद्धालुओं के भस्म आरती में हिस्सा लेने पर पाबंदी लगा दी गई है।

नासिक में धारा 144 लगायी गई, दो और संदिग्ध अस्पताल में भर्ती
महाराष्ट्र के नासिक स्थित सिविल अस्पताल में कोरोना वायरस जैसे लक्षणों वाले दो और व्यक्तियों को सोमवार को भर्ती कराया गया। वहीं इस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए शहर में धारा 144 लगा दी गई है।

कर्नाटक में कोरोना वायरस के दो और पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि एक मरीज कालाबुर्गी और एक मरीज बंगलूरू में मिला है। दोनों का इलाज किया जा रहा है। इन दो मामलों के साथ राज्य में कोरोना के कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या आठ हो गई है।

पुणे में तीन दिन तक बंद रहेंगे बाजार
कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए पुणे की ट्रेड एसोसिएशन फेडरेशन ने 17, 18 और 19 मार्च को बाजार और दुकानें बंद रखने का फैसला लिया है। हालांकि, रोजमर्रा की जरूरत के सामान वाली दुकानें और मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे।

महाराष्ट्र में टाइगर रिजर्व और नेशनल पार्क बंद
महाराष्ट्र में सभी टाइगर रिजर्व, सेंचुरी और नेशनल पार्क 18 से 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं।

कश्मीर में एक और मामला
जम्मू व कश्मीर के प्रधान सचिव योजना रोहित कंसल के मुताबिक प्रदेश में एक और मरीज पॉजीटिव पाया गया है। यह व्यक्ति सऊदी अरब से लौटा था। इसने तेज बुखार की शिकायत की थी। जम्मू कश्मीर में अब तक कुल तीन मरीज हो गए हैं।

पूर्णागिरि मेले पर अनिश्चितकाल के लिए प्रतिबंध
कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर पूर्णागिरि मेले पर अनिश्चितकाल के लिए रोेक लगा दी है। इस अवधि में पूर्णागिरि धाम में श्रद्धालुओं की आवाजाही पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। जिला प्रशासन के फैसले पर राज्य सरकार ने मुहर लगाते हुए इस संबंध का आदेश जारी किया है। यह पहला मौका है जब पूणागिरि मेले पर रोक लगी है।

Loading...

About News Room lko

Avatar

Check Also

जजों के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद दिल्ली हाईकोर्ट का फैसला, होगी सिर्फ अहम मामलों की सुनवाई

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *