पुलिस हिरासत मे आरोपी ने लगाई फांसी, लापरवाही बरतने में प्रभारी निरीक्षक सहित 5 निलंबित

कासगंज। थाने में अपहरण के नामजद आरोपी ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। लापरवाही बरतने के आरोप मे पुलिस अधीक्षक रोहन प्रमोद बोत्रे ने कार्यवाही करते हुए प्रभारी निरीक्षक,उप निरीक्षक समेत 5 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है।

मामला थाना कासगंज का है जहाँ भादवि की धारा 363/366 में पंजीकृत मुकदमा अपराध संख्या 622/21 में नामजद अभियुक्त अल्ताफ पुत्र चाहत मियां जिसकी उम्र करीब 22 वर्ष है एवं ग्राम अहरौली थाना व जनपद कासगंज का निवासी है को आज सुबह थाना कासगंज पुलिस द्वारा पूछताछ के लिए लाया गया था।

जानकारी के मुताबिक अभियुक्त अल्ताफ़ ने वहां ड्यूटी पर मौजूद पुलिस कर्मी को बाथरूम जाने के लिए कहा तो पुलिस कर्मी ने हवालात स्थित बाथरूम में भेज दिया।कुछ देर तक बाहर न आने पर पुलिसकर्मी ने बाथरूम मे जाकर देखा तो अल्ताफ़ फाँसी के फंदे पर लटका हुआ मिला।अल्ताफ़ ने जैकेट के हुड (टोपा) में लगी डोरी को पाइप में बांधकर अपना गला कस लिया था।वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने तत्काल अल्ताफ़ के गले से डोरी खोलकर इलाज के लिए अस्पताल ले गए जहां पर कुछ देर उपचार होने के बाद उसकी मृत्यु हो गयी।

पुलिस अधीक्षक रोहन प्रमोद बोत्रे ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतक का पंचायतनामा भर शव को पोस्टमार्टम के लिये भिजवाया गया है एवं प्रथम दृष्टया लापरवाही बरतने के आरोप में प्रभारी निरीक्षक,उपनिरीक्षक सहित पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

रिपोर्ट-अनुज प्रताप सिंह

About Samar Saleel

Check Also

यूपी टीईटी 2021 Cancelled: परीक्षा से पहले पेपर लीक करने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने दबोचा, 1 माह बाद फिर होगा एग्जाम

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें यूपी टीईटी का पेपर लीक होने के बाद ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *