Breaking News

अग्निपथ योजना के विरोध में रालोद ने किया केंद्र सरकार का विरोध, पुलिस उपायुक्त को सौंपा 7 सूत्री ज्ञापन

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल द्वारा आज पूरे प्रदेश में केन्द्र सरकार की नौजवान विरोधी अग्निपथ योजना का विरोध दर्ज कराया गया। जिसमें प्रदेश की राजधानी लखनऊ में राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष रामाशीष राय के नेतृत्व तथा महानगर अध्यक्ष चन्द्रकांत अवस्थी एवं जिलाध्यक्ष रणविजय मौर्य की अध्यक्षता में महामहिम राष्ट्रपति को सम्बोधित 7 सूत्री ज्ञापन पुलिस उपायुक्त को सौंपा गया।

अग्निपथ योजना के विरोध में रालोद ने किया केंद्र सरकार का विरोध, पुलिस उपायुक्त को सौंपा 7 सूत्री ज्ञापन

प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता प्रदेश कार्यालय से पैदल मार्च करते हुये जिलाधिकारी कार्यालय के लिए कूच किया परन्तु लालबाग चौराहे पर ही भारी पुलिस बल ने आगे बढने से रोक दिया और वहीं पर पुलिस उपायुक्त ने ज्ञापन लेकर महामहिम राष्ट्रपति को भेजने का आश्वासन दिया।

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष रामाशीष राय ने कहा कि अग्निपथ योजना द्वारा हमारे देश को सशक्त सेना मिलना सम्भव नहीं होगा क्योंकि नौजवानों के हृदय में केवल 4 साल का ही सेवाकाल कुण्ठा के रूप में रहेगा। सेना में विगत 3 वर्ष से भर्ती नहीं हुयी है और अब इस प्रकार की भर्ती (अग्निपथ योजना) से उन युवाओं को मानसिक आघात पहुंचा है जो कई वर्षो से जीजान से खून पसीना बहाकर सेना में भर्ती के लिए तैयारी कर रहे हैं।

अग्निपथ योजना से सेवानिवृत्त होने के पश्चात जवानों को न तो पेंशन मिलेगी और न ही स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिल सकेगा। विडम्बना यह भी है कि ऐसे जवानों को सेना की कैण्टीन से खरीदारी का लाभ भी नहीं मिलेगा।

रालोद नेताओं ने कहा कि सेवानिवृत्त होेने के पश्चात भी वे स्वयं को भूतपूर्व सैनिक भी नहीं लिख सकेंगे। उन्हें केवल अग्निवीर कहा जायेगा। 4 वर्ष का सेवाकाल 6 महीने ट्रेनिंग में निकल जायेगा। शेष 3 वर्ष 6 माह की अवधि कुण्ठाग्रस्त सेवाभाव में ही व्यतीत होगी जो देश तथा देशवासियों के भविष्य के लिए उचित प्रतीत नहीं होती है। सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में प्रवेश हेतु युवाओं को आयु सीमा में दो वर्ष की छूट एवं दो अतिरिक्त अवसर प्रदान किये जाए। देश में बेरोजगारी बहुत विशाल रूप ले चुकी हैं। इसलिए सभी विभागों में व्यापक रूप से भर्ती करने की प्रक्रिया तत्काल प्रारम्भ की जाए।

ज्ञापन देने वालो में प्रमुख रूप से टीम आर0एल0डी0 के राष्ट्रीय संयोजक अनुपम मिश्रा, प्रदेश सदस्यता अभियान प्रभारी, वरिष्ठ नेता संतोष यादव, बी0एल0 प्रेमी, रमावती तिवारी, प्रीति श्रीवास्तव, प्रमोद पटेल, महेश पाल धनगर, शफीक सिददीकी, राजेश मौर्य, रामसेवक रावत, अशरफ, मंसाराम रावत, अमन पाण्डेय, मनोहर मौर्य, संगीता जायसवाल, धर्मेन्द्र कौशिक, अर्जुन, हरिस्वरूप उपस्थित थे।

About reporter

Check Also

मुख्यमंत्री योगी की अभिनव योजना ओडीओपी के लिए विश्वविद्यालय बना प्रदर्शन स्थल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Friday, July 01, 2022 लखनऊ: एक ...