Breaking News

टेस्ट मैच के पहले मुकाबले में शुभ्मन गिल ने दोहरा शतक जड़कर दिखाया अपना जलवा

भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच दो अनाधिकारिक टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. सीरीज के पहले मुकाबले की दूसरी पारी में भारत ए के युवा बल्लेबाज शुभ्मन गिल ने दोहरा शतक जड़कर सनसनी मचा दी है. शुभ्मन गिल के अलावा भारत ए की तरफ से कप्तान हनुमा विहारी और प्रियंक पंचाल ने भी शतकीय पारियां खेली. हालांकि यह टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया. इस मैच में न्यूजीलैंड ए के कप्तान ने टॉस जीतकर भारत ए को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया.

भारत ए की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 216 रन बनाए. पहली पारी में भारत ए की तरफ से शुभ्मन गिल ने 83 रन और हनुमा विहारी ने 51 रन की पारी खेली. जबकि न्यूजीलैंड ए की तरफ से माइकल रे ने 4 विकेट, कोल मैकेंची ने 3 विकेट और जैकब डफी ने 2 विकेट चटकाए. भले ही भारत ए टीम पहली पारी में बड़ा स्कोर ना बना पाई हो. लेकिन दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया.

216 रन के जवाब में न्यूजीलैंड ए की टीम ने पहली पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 562 रन पर पारी घोषित कर दी. भारत ए की तरफ से दूसरी पारी में शुभ्मन गिल और प्रियांक पंचाल के बीच तीसरे विकेट के लिए 180 रन की साझेदारी हुई. प्रियांक 118 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन फिर शुभ्मन गिल ने कप्तान हनुमा विहारी के साथ मिलकर अच्छा प्रदर्शन किया. शुभ्मन गिल ने अपनी पारी में 22 चौके और 4 छक्के भी लगाए. वह 204 रन बनाकर नाबाद रहे. जबकि कप्तान हनुमा विहारी 113 गेंदों में 11 चौके और 3 छक्के लगाकर नाबाद शतकीय पारी खेलकर वापस लौटे.

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...