Breaking News

जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग में पुलिस टीम पर फायरिंग करने वाले आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर

नगरोटा में जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर पुलिस टीम पर फायरिंग करने वाले तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को मुठभेड़ में ढेर कर दिया. उनके पास से पाकिस्तान में बने हथियार बरामद हुए हैं. शुक्रवार को अधिकारियों ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा मारे गए ये तीनों आतंकवादियों की पुलिस को निशाना बनाने की योजना थी. साथ ही बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की प्लानिंग थी. अधिकारी ने कहा कि आतंकियों के पास से जिन चीजों को बरामद किया है, उनमें पाकिस्तान में निर्मित मॉर्फिन इंजेक्शन, आईईडी और कवच भेदी गोलियां शामिल हैं. पुलिस द्वारा बरामद किए गए ये हथियार, इन आतंकवादियों का कनेक्शन सीधे पाकिस्तान से जोड़ता है. तीनों आतंकवादी आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी थे.

आतंकियों के पास से एके-47 राइफल, मैगजीन और ग्रेनेड भी बरामद किए थे. इसके अलावा, उन आतंकियों के पास से तीन डेटोनेटर, आरडीएक्स, छह चाइनीज ग्रेनेड और 32,000 रुपये नकद भी बरामद किए गए हैं. पुलिस ने कहा कि ये तीनों आतंकवादी ट्रकों के जरिए भारत में घुस थे.पुलिस ने बताया कि ये तीनों आतंकी ट्रक में छुप कर श्रीनगर की ओर जा रहे थे, तभी सुबह 5 बजे सुरक्षा जांच के दौरान पुलिस ने उन्हें टोल प्लाजा पर रोक दिया.इसके बाद आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. इसमें एक जवान घायल हो गया. हालांकि, तीनों आतंकियों को पुलिस ने मार गिराया. एक आतंकी को जहां पुलिस ने सुबह ही मार गिराया, जबकि दो आतंकी जो जंगल की ओर भागे गए थे, उन्हें भी बाद में मार दिया गया. राज्य पुलिस प्रमुख ने बताया कि ट्रक चालक एवं कंडक्टर को गिरफ्तार कर लिया है. समीर, कंडक्टर आसिफ और एक अन्य आतंकवादी से पूछताछ की जा रही है.

जैश ए मोहम्मद के आतंकवादियों को कश्मीर ले जा रहे ट्रक का चालक पुलवामा आत्मघाती बम हमलावर का रिश्ते का भाई था. ट्रक चालक की पहचान पुलवामा के समीर डार के रूप में हुई है. उसका भाई मंजूर डार 2016 में मारा गया था. वह आदिल डार का रिश्ते का भाई है. जेईएम के आदिल डार ने पिछले वर्ष फरवरी में विस्फोटकों से लदी कार से पुलवामा जिले के लेथपुरा इलाके में सीआरपीएफ की बस को टक्कर मार दी थी जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे.

About News Room lko

Check Also

‘दूसरों को डराना कांग्रेस की पुरानी संस्कृति’; 140 करोड़ भारतीयों ने ठुकराया…

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ को देशभर के प्रमुख वकीलों ने पत्र लिखा ...